×

फिर जली पीड़िता की लाश: बलरामपुर गैंगरेप से कांपा यूपी, रात में अंतिम संस्कार

उत्तर प्रदेश में हाथरस रेप काण्ड का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि बलरामपुर में भी गैंगरेप की ऐसी ही वारदात को अंजाम दिया गया।

Shivani
Published on: 1 Oct 2020 3:37 AM GMT
फिर जली पीड़िता की लाश: बलरामपुर गैंगरेप से कांपा यूपी, रात में अंतिम संस्कार
X

बलरामपुर. उत्तर प्रदेश में हाथरस रेप काण्ड का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि बलरामपुर में भी गैंगरेप की ऐसी ही वारदात को अंजाम दिया गया। हैवानियत की हदे पार कर दरिंदो ने पीड़िता की कमर तोड़ दी, पैर तोड़ दिए। बुधवार को इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गयी। ध्यान देने वाली बात ये हैं कि हाथरस केस की तरह इस मामले में भी पुलिस ने पीड़िता का देर रात अंतिम संस्कार करवा दिया।

हाथरस के बाद बलरामपुर में गैंगरेप

मामला बलरामपुर जिले के कोतवाली क्षेत्र का है, मृतका के भाई ने तहरीर दी है जिसमें कहा है कि उसकी बहन मंगलवार को सुबह दस बजे घर से बाहर गई थी। रिक्शा से देर शाम घर पहुंची। भाई का कहना है कि जब घर पहुंची तो उस समय उसकी हालत ठीक नहीं थी। रिक्शा वाले ने भी कुछ नहीं बताया। छात्रा भी बोल नहीं पा रही थी। परिजन उसे लेकर आनन फानन में अस्पताल के लिए निकले, हालांकि रास्ते में ही मौत हो गई। छात्रा गैंसड़ी बाजार स्थित एक किराना दुकानदार के खाली मकान में गई थी। यह मकान दुकान के पीछे ही है।

balrampur gang rape victim dies police did last rites night after hathras case up crime

रेप के बाद आरोपियों ने बुलाया था डॉक्टर को

बाजार स्थित निजी क्लीनिक के चिकित्सक डॉ. जियाउर्रहमान ने इस बारे में पूरी जानकारी दी। डॉ. जियाउर्रहमान ने बताया कि दुकानदार शाहिद का भतीजा साहिल मंगलवार की शाम करीब सवा पांच बजे अपने घर इलाज करने के लिए बुलाकर ले गया था। उन्होंने वहां पर पहुंचने पर देखा तो छात्रा सोफा पर लेटी हुई थी। वह पेट दर्द की बात कहकर दवा मांग रही थी।

यह भी पढ़ें-UP के बलरामपुर में हाथरस जैसी घटना, गैंगरेप के बाद तोडे़ पैर, छात्रा की मौत

डॉ. जियाउर्रहमान ने बताया कि लेकिन घर में कोई महिला सदस्य नहीं थी इसलिए दवा देने से मना कर बाहर निकल आया। आस-पास वालों को बुलाकर छात्रा के घर वालों को सूचना देने को बता कर वापस क्लीनिक चला आया। उसे कौन कहां ले गया। इसकी कोई जानकारी नहीं है।

छात्रा की मां का आरोप

छात्रा की मां ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी सुबह विमला विक्रम महाविद्यालय पचपेड़वा में बीकॉम में प्रवेश लेने के लिए घर से मंगलवार सुबह दस बजे गई थी। मां ने बताया कि कॉलेज से लौटने पर उसे बाजार स्थित मकान में ले जाकर दरिंदगी की गई। घर वापस आने पर उसकी हालत ठीक नहीं थी। कमर के नीचे का हिस्सा काम नहीं कर रहा था। इसके साथ ही उसके एक हाथ में बीगो भी लगा हुआ था।

देर रात हुआ पीड़िता का दाह संस्कार

अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही पीड़िता की मौत के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस ने पीड़िता का पोस्टमार्टम करवाया। जिसके बाद देर रात पीड़िता का शव उसके गांव पहुंचा, जहां पहले से ही भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। देर रात में ही पीड़िता का दाह संस्कार कर दिया गया।

यह भी पढ़ें:कोरोना का कहर: सरकार ने 31 अक्टूबर तक लगाया लॉकडाउन, ये सभी चीजें रहेंगी बंद

डीएम का बयान

जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने कहा कि बुधवार की शाम मृतका के भाई की तहरीर पर शाहिद व साहिल के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म कर मार डालने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसपी देवरंजन वर्मा का बयान

वहीं जिले के एसपी देवरंजन वर्मा ने बताया कि गैंसडी बाजार के दो लड़के पीड़िता का इलाज कराने के लिए डॉक्टर को बुलाया था। उन्‍हीं दोनों लड़कों ने लड़की के साथ रेप किया और उसकी हालत खराब होने पर रिक्शे से उसके घर भेज दिया। पीड़िता के भाई की तहरीर पर दो लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने दोनों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story