बलरामपुर: अधजली लाश के पास से मिले अहम सुराग, पुलिस जांच में जुटीं

जिले के तराई क्षेत्र में उस वक्त सनसनी फैल गई जब निर्माणाधीन राप्ती नहर किनारे एक अधजला शव बरामद हुआ। सुबह के समय खेतों में टहलने के लिए निकले लोगों ने जब इस शव को नहर किनारे पड़ा देखा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

बलरामपुर: जिले के तराई क्षेत्र में उस वक्त सनसनी फैल गई जब निर्माणाधीन राप्ती नहर किनारे एक अधजला शव बरामद हुआ। सुबह के समय खेतों में टहलने के लिए निकले लोगों ने जब इस शव को नहर किनारे पड़ा देखा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस दौरान पुलिस ने शव की शिनाख्त के लिए आसपास के ग्रामीणों को भी बुलवाया लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें…यूपी के बलरामपुर में विहिप के भोलेन्द्र ने दी त्रिशूल दीक्षा, बंटी कृपाण जैसी चीज

मामला थाना क्षेत्र के ग्राम लैबुड़वा गंजड़ी का है। गांव के ग्रामीण जब सुबह टहलने व अपने खेतों की देखभाल करने के लिए गांव से निकले तो निर्माणाधीन राप्ती नहर के किनारे एक शव पड़ा दिखाई पड़ा, ग्रामीणों ने करीब जाकर देखा तो शव अधजली हालत में था।

शव को कोई ज्वलनशील पदार्थ डालकर जलाने का भरपूर प्रयास किया गया था, लेकिन शव पूरा नहीं जल सका। शव मिलने की सूचना आसपास के गांवों में आग की तरह फैल गयी और लोगो की भीड़ जुट गई।

ग्रामीणों ने शव मिलने की सूचना स्थानीय थाने को दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शव के शिनाख्त का प्रयास किया। लेकिन पुलिस के सारा प्रयास विफल रहा शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें…बलरामपुर पहुंचे सीएम योगी, बोले- अटल बिहारी के नाम पर बनेगा मेडिकल सेटेलाइट सेंटर

घटना की संवेदनशीलता को समझते हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने भी मौके का निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने बताया कि मृतक की उम्र करीब 35 वर्ष है।

शव के पास ही शराब की बोतल मिली है साथ ही दो गिलास भी मिले हैं, जिससे प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि मृतक के जानने पहचानने वाले ने पहले उसके साथ शराब पी और बाद में उसकी हत्या कर दी।

हत्या के बाद शव को जलाने का भी प्रयास किया गया है। गले पर धारदार हथियार से वार के निशान भी मिले हैं। मौके पर मिले साक्ष्यों को इकट्ठा कर जांच के लिए भेजा जा रहा है। शव पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया जा रहा है, शिनाख्त के लिए प्रयास जारी है। घटना का जल्द ही अनावरण कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें…बलरामपुर : गन्ना किसानों ने फसल को लगाई आग, शुगर मिल पर 20 करोड़ का बकाया