×

यूपी में आतंकी का घर: हुई ताबड़तोड़ छापेमारी, बम धमाके का हुआ बड़ा खुलासा

यूपी के बलरामपुर से बड़ी खबर मिली है। यहां पर संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ के घर से छापेमारी के दौरान काफी सामान बरामद किया गया है। घर से मिले इस सामान में बम बनाने की सामग्री और बारूद भी मिला है।

Newstrack
Published on: 23 Aug 2020 7:15 AM GMT
यूपी में आतंकी का घर: हुई ताबड़तोड़ छापेमारी, बम धमाके का हुआ बड़ा खुलासा
X

लखनऊ। यूपी के बलरामपुर से बड़ी खबर मिली है। यहां पर संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ के घर से छापेमारी के दौरान काफी सामान बरामद किया गया है। घर से मिले इस सामान में बम बनाने की सामग्री और बारूद भी मिला है। स्थानीय पुलिस ने बम बनाने में उपयोग होने वाला विस्फोटक, बाल बेयरिंग और कई चीजें बरामद की हैं। पुलिस के अनुसार, एक जैकेट मिला है जिसमें बम फिट किया जा रहा था वो बरामद हुआ है। इस जैकेट को सुसाइड बॉम्बर जैसे पहन कर अटैक करते हैं। साथ ही इस जैकेट को उसी तरह तैयार किया जा रहा था, जिससे सुसाइड बॉम्बर की तरह विस्फोट किया जा पाए।

ये भी पढ़ें... सूंघने का लक्षण: सामने आई ये खुलासा करने वाली रिपोर्ट, इसलिए होता है संक्रमितों में

सभी लोगों से पूछताछ जारी

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आतंकी अबू युसूफ को गिरफ्तार किया गया था। ऐसे में यूपी के बलरामपुर के रहने वाले इस संदिग्ध आतंकी की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस ने उसके पिता मोबिन सहित तीन अन्य संदिग्धों जिसमें उसके चचेरे भाई फारुऱ और वसीम पुत्र नईम को भी हिरासत में लिया है। इन सभी लोगों से पूछताछ जारी है।

Terrorist Abu Yusuf

बलरामपुर के उतरौला से गिरफ्तार

ताजा मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने इन तीनों लोगों को बलरामपुर के उतरौला से गिरफ्तार किया है। साथ ही बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और उत्तर प्रदेश के आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) की संयुक्त टीम ने उतरौला क्षेत्र स्थित उसके घर पर छापेमारी की।

पुलिस द्वारा की जा रही इस छापेमारी के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार संदिग्ध आईएस आतंकी के पिता समेत तीन को हिरासत में ले लिया। जिसके चलते पुलिस ने इनके पास से विस्फोट आदि कई सामान बरामद किए हैं।

ये भी पढ़ें...किसानों के लिए जरूरी खबर: अगर बैंक से लिया है लोन, तो 31 से पहले करे ले ये काम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story