×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Balrampur News: वकीलों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर अधिवक्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन, पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग

Balrampur News: बलरामपुर में अधिवक्ताओं ने हापुड़ जिले में वकीलों पर हुए बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज का विरोध किया और दोषी पुलिस कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की।

Radheshyam Mishra
Published on: 30 Aug 2023 3:26 PM GMT
Balrampur News: वकीलों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर अधिवक्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन, पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग
X

Balrampur News: बलरामपुर में अधिवक्ताओं ने हापुड़ जिले में अधिवक्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। साथ ही बलरामपुर -बहराइच राष्टीय राजमार्ग जाम लगाकर घंटो आवागमन बाधित कर दिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों व अधिकारियों के स्थानांतरण करने की मांग भी करते रहे। अधिवक्ताओं ने उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के आह्वान पर जिला अध्यक्ष रामानंद मिश्र की अगुवाई में अधिवक्ताओं ने जिला एवं सत्र न्यायलय से जुलूस निकाला और तहसील गेट के सामने , बलरामपुर -बहराइच राष्टीय राजमार्ग जाम कर घंटों विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही अधिवक्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग की।

दोषी पुलिसकर्मियों हो बर्खास्त - बार संघ के अध्यक्ष

बार संघ के अध्यक्ष रामानंद मिश्र ने आरोप लगाते हुए कहा कि हापुड़ में जब वहां के अधिवक्ता अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे तभी वहां के अधिकारियों के इशारे पर अधिवक्ताओं पर बर्बरतापूर्ण ढंग से लाठीचार्ज किया गया, जिससे कई अधिवक्ताओं को गंभीर चोटें आईं। अधिवक्ताओं ने कहा कि अधिवक्ताओं पर लाठी चार्ज कराने वाले जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी का स्थानांतरण किया जाना चाहिए और दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया जाना चाहिए। अधिवक्ताओ ने कहा की अधिवक्ता लोक तांत्रिक व्यवस्था की रीढ़ होता है। अधिवक्ता समाज के दबे कुचले लोगों का अपनी जान की परवाह किए बिना न्याय के लिए लड़ता है और लोक तांत्रिक व्यवस्था में अधिवक्ता अपने कर्मठता से पूरे जीवन सामाज की सेवा करता है।

उन्होंने कहा कि जब तक दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है अधिवक्ता समाज खामोश बैठने वाला नहीं है। प्रदर्शनकारियों में महामंत्री अजय बहादुर सिंह, अध्यक्ष कलेक्ट्रेट बार, दयाशंकर पांडे, महामंत्री कमलेश्वर सिंह, युवा बार अध्यक्ष अमित पांडे महामंत्री विवेक सिंह और अधिवक्ता ग्यास अहमद प्रशांत ओझा, अरूण शुक्ल,जगदीश रमेश,एमपी यादल,देवेश पांडे, मुकेश सिंह, सूर्य प्रकाश श्रीवास्तव, सत्य देव तिवारी, संजय तिवारी, मोहित श्रीवास्तव केजी श्रीवास्तव, शत्रुजीत सिंह, धर्मदेव मिश्रा नीरज तिवारी व अन्य अधिवक्ता शामिल थे।

Radheshyam Mishra

Radheshyam Mishra

Next Story