×

Balrampur News: एसपी की बड़ी कार्रवाई, 62 पुलिकर्मियों को किया लाइन हाजिर, मचा हड़कंप

Balrampur News: बलरामपुर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने जिले में कानून व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए बड़ी कार्रवाई की है। एसपी ने जिले के 62 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है।

Newstrack
Published on: 7 Aug 2023 3:30 PM GMT
Balrampur News: एसपी की बड़ी कार्रवाई, 62 पुलिकर्मियों को किया लाइन हाजिर, मचा हड़कंप
X
बलरामपुर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार: Photo- Newstrack

Balrampur News: बलरामपुर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने जिले में कानून व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए बड़ी कार्रवाई की है। एसपी ने जिले के 62 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। लाइन हाजिर होने वालों में 28 मुख्य आरक्षी शामिल हैं। एसपी की इस कार्रवाई से पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया है।

इन थानों के पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

एसपी ने केशव कुमार ने कार्रवाई करते हुए महाराजगंज तराई थाना पर तैनात नौ पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया है। जबकि नगर कोतवाली के तीन, देहात थाना के चार, ललिया थाना के दो, हरैया में तीन, उतरौला कोतवाली के तीन, गेड़ास बुजुर्ग में दो, श्रीदतगंज में तीन जबकि तुलसीपुर थाने में तैनात सात पुलिसकर्मी लाइन हाजिर किए गए है। इसी तरह गौरा चौराहा थाना के तीन, पचपेड़वा थाना में छह, गैसड़ी कोतवाली के तीन, रेहरा बाजार थाना के छह एवं सदुल्लानगर थाना के आठ पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। लाइन हाजिर होने वाले पुलिस कर्मियों में 28 मुख्य आरक्षी तथा 33 आरक्षी है, जबकि 1 कंप्यूटर आपरेटर को लाइन हाजिर किया गया है। एसपी की इस बड़ी कार्रवाई से पुलिस मोहकमें में हड़कंप मच गया है। इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों में जिले के कई लापरवाह थानाध्यक्षों पर भी कार्रवाई हो सकती है।

Balrampur News: बलरामपुर में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन

Balrampur News: बलरामपुर में अधिवक्ताओं ने सुल्तानपुर में अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या किए जाने के विरोध में सोमवार को प्रदर्शन कर विरोध जताया। साथ ही जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर प्रदेश सरकार से अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की। अधिवक्ताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अधिवक्ता पर हमले बंद न हुए और अपराधियों को गिरफ्तार कर जल्द से जल्द सजा न दी गई तो वे शांत नहीं बैठेंगे और सड़क पर आने को मजबूर हो जाएंगे।

एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग

जिला बार एसोसिएशन, कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन एवं युवा बार संघ के तत्वावधान में अधिवक्ताओं का एक दल जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। अधिवक्ताओं ने मांग करते हुए कहा कि दिनदहाड़े अधिवक्ताओं की हत्याएं हो रही हैं, जिससे अधिवक्ता मुकदमों की निष्पक्ष पैरवी नहीं कर पा रहा है। राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले मुकदमे में पुलिस द्वारा अधिवक्ताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है और उन्हें फर्जी मुकदमे में फंसाया जा रहा है। यदि ऐसा ही होता रहा तो न्याय दिला पाना कठिन हो जाएगा। प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए और सुल्तानपुर में अधिवक्ता के परिजनों को एक करोड़ एवं सरकारी नौकरी दी जाए और दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी कर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलवाकर सजा दी जाए। इस दौरान बार एसोसिएशन के महामंत्री अजय बहादुर सिंह, कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दया शंकर पांडेय, युवा बार संघ के अध्यक्ष अमित पांडेय, युवा बार संघ के पूर्व अध्यक्ष संजय तिवारी, कमलेश्वर सिंह, हरी शंकर मिश्र, अलीमुल हक, अरूण शुक्ल, रमेश मिश्रा, धनश्याम मिश्र, समय मिश्र, अशोक मिश्र, विवेक सिंह, सुक्कू हसन, नियमतुल्ला, सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे।

Newstrack

Newstrack

Next Story