×

Banda News: झोलाछाप डॉक्टर्स पर प्रशासन की कार्रवाई, पॉलीक्लीनिक सील

Banda News: लगातार मिल रही शिकायतों के बाद एसडीएम और सीएचसी अधीक्षक ने किया निरीक्षण।

Anwar Raza
Published on: 15 March 2023 1:24 PM GMT
Banda News: झोलाछाप डॉक्टर्स पर प्रशासन की कार्रवाई, पॉलीक्लीनिक सील
X
झोलाछाप डॉक्टर्स पर प्रशासन की कार्रवाई (photo: social media)

Banda News: बांदा जनपद के बबेरू कस्बे पर चल रहे अंश पालीक्लीनिक पर जिलाधिकारी के निर्देशन पर बबेरू उपजिलाधिकारी व सीएचसी अधीक्षक के द्वारा निरीक्षण किया गया। जहां पाया गया कि एक मरीज का झोलाछाप डॉक्टर के द्वारा इलाज किया जा रहा था। निरीक्षण करने गए उप जिलाधिकारी व सीएससी अधीक्षक को देखकर फर्जी झोलाछाप डॉक्टर पीछे वाले कमरे पर छुप कर बैठ गया। अधिकारियों द्वारा जांच पड़ताल करने के बाद पालीक्लीनिक को सील कर दिया गया।

मरीजों ने की थी शिकायत

मामला बबेरू कस्बे के औगासी रोड का है। जहां कल मरका गांव निवासी राकेश कुमार पुत्र ब्रजकिशोर के द्वारा जिलाधिकारी से शिकायत की गई थी कि गंगासागर नाम के डॉक्टर फर्जी क्लीनिक चलाते हैं। जो गलत इलाज करके लोगों की जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं, जिसकी शिकायत पर जिलाधिकारी के निर्देशन पर बबेरू उप जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह एवं सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर ऋषिकेश सिंह के द्वारा वहां पहुंचकर औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें बिशनिया पत्नी कालिका का इलाज डॉ. गंगा सागर द्वारा किया जा रहा था। निरीक्षण के दौरान डॉक्टर गायब मिले और पीछे वाले कमरे में झोलाछाप डॉक्टर गंगासागर छुप कर बैठा हुआ पाया गया।

क्लीनिक में कोई भी दस्तावेज नहीं पाए गए, और ना ही कोई पैरामेडिकल स्टाफ पाया गया। अधिकारियों ने एंबुलेंस के द्वारा मरीज को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया। वहां एक कमरे में दवाइयां एवं डिलीवरी डीएनसी से संबंधित इजेक्शन पाए गए। अनियमितता पर कार्रवाई करते हुए उपजिलाधिकारी के द्वारा अंश पालीक्लीनिक को सील कर दिया गया। इस मौके पर बबेरू कोतवाली की फोर्स भी मौजूद रही। गौरतलब है कि शहर में पिछले महीने एकता नर्सिंग होम क्लीनिक को सील किया गया था। अवैध ढंग से संचालित हो रहे अस्पतालों पर प्रशासन की लगातार कार्रवाई जारी है, जिसे लेकर झोलाछाप डॉक्टर भी सतर्क हो गए हैं और अपनी गतिविधियां सीमित कर ली हैं। जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में कुछ और अस्पतालों पर गाज गिर सकती है।

Anwar Raza

Anwar Raza

Next Story