×

Agra News: लोन लिया है तो चुकाना पड़ेगा! बैंक ने सील किया था मकान, दबंग मकानमालिक ने सील तोड़ फिर किया कब्जा

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में मकान मालिक की दबंगई सामने आई है। लोन ना चुका पाने पर कंपनी ने शमशाबाद रोड स्थित हिमेश कुमार के मकान और प्लाट पर सील लगा दी थी।

Rahul Singh
Published on: 17 July 2023 1:02 PM GMT
Agra News: लोन लिया है तो चुकाना पड़ेगा! बैंक ने सील किया था मकान, दबंग मकानमालिक ने सील तोड़ फिर किया कब्जा
X

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में मकान मालिक की दबंगई सामने आई है। लोन ना चुका पाने पर कंपनी ने शमशाबाद रोड स्थित हिमेश कुमार के मकान और प्लाट पर सील लगा दी थी। लोन डिफॉल्टेर होने के कारण मकान और प्लॉट पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में कब्ज़ा ले लिया था। लेकिन मकान मालिक हिमेश कुमार ने मौका पाकर बैंक अधिकारियों द्वारा घर में लगाई गई सील को तोड़ दिया। मकान में प्रवेश कर मकान पर कब्जा कर लिया।

बैंक अधिकारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

मकान मालिक द्वारा की गई दबंगई की जानकारी होने पर बैंक अधिकारी ने ताजगंज थाने में तहरीर देकर आरोपी मकान मालिक हिमेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। दरअसल, शमशाबाद रोड स्थित रश्मि विहार में एक प्लाट और मकान 72 और 73 पर मकान मालिक ने चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट और फाइनेन्स कम्पनी से लोन लिया था। लोन कराने के बाद मकान मालिक किश्त जमा नहीं कर रहा था। बैंक अधिकारियों द्वारा अवगत कराने के बाद भी मकान मालिक ने किश्तें जमा नहीं कीं।

पुलिस बल की मौजूदगी में हुआ था सील

किश्त न मिलने से बौखलाए बैंक द्वारा सभी जरुरी औचारिकताएं पूरी करते हुए सरफेसी एक्ट में कार्यवाही की गई। इसके बाद पांच जुलाई को सम्पति पर एसीएम चतुर्थ और पुलिस बल की मौजूदगी में भौतिक कब्ज़ा लिया गया। लेकिन मकान मालिक हिमेश और अन्य द्वारा पांच जुलाई की शाम को ही गैरकानूनी रूप से सील तोड़कर घर में प्रवेश कर लिया गया। जिसके बाद बैंक अधिकारियो ने सील सम्पत्ति में अनाधिकृत रूप से कब्ज़ा करने और प्रवेश करने के आरोप में हिमेश और अन्य के खिलाफ तहरीर दी गई। जिसपर पुलिस ने जांचकर मुकदमा कायम किया हैं। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है। अधिकारियों का कहना है कि बैंक मैनेजर की तहरीर पर इस मामले के आरोपित को तलाशा जा रहा है। उसपर सख्त विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story