×

Agra News: फेरी वालों से सावधान! दिन में गली-गली घूमकर लगाते थे फेरी, रात में चोरी, बाबरिया गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार

Agra News: फेरी वालों से सावधान रहिए,आगरा में फतेहाबाद थाना पुलिस ने बावरिया गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से ₹75000 की नकदी और एक बोरे कॉस्मेटिक सामान बरामद किया है।

Rahul Singh
Published on: 17 July 2023 11:07 AM GMT
Agra News: फेरी वालों से सावधान! दिन में गली-गली घूमकर लगाते थे फेरी, रात में चोरी, बाबरिया गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार
X
फेरी वालों से सावधान! दिन में गली-गली घूमकर लगाते थे फेरी, रात में चोरी: Photo- Newstrack

Agra News: आगरा में फतेहाबाद थाना पुलिस ने बावरिया गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से ₹75000 की नकदी और एक बोरे कॉस्मेटिक सामान बरामद किया है। पुलिस गिरफ्त में आए बदमाशों का पुराना आपराधिक इतिहास है। गिरोह लंबे समय से शहर और देहात में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था।

फेरी लगाने के बहाने करते थे मकानों की रेकी

पुलिस पूछताछ में गिरोह के सदस्यों ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। गिरोह के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि वह लोग दिन में रिहायशी इलाकों में घूमकर फेरी लगाने का काम करते हैं। गली-गली घूमकर रंग बेचने का काम करते हैं। फेरी लगाने के बहाने से वह मकानों की रेकी करते हैं। दिन में रेकी करने के बाद गैंग के सदस्य रात में मकान को निशाना बनाकर चोरी करते हैं। गिरोह के सदस्य बेहद शातिर हैं। वारदात करने से एक-दो दिन पहले से पहले गिरोह के सदस्य अपना मोबाइल फोन बंद कर देते थे। मोबाइल को अपने घर पर छोड़ देते थे। इसके बाद वारदात को अंजाम देने निकल पड़ते थे।

ऑटो पर सवार होकर निकलते थे वारदात करने

पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों के नाम पप्पू, राधा किशन और अमन गुप्ता हैं। आरोपी पप्पू थाना पिनाहट क्षेत्र का रहने वाला है। बावरिया गैंग का सदस्य राधाकृष्णन थाना कोतवाली जनपद औरैया का रहने वाला है। तीसरा आरोपी अमन गुप्ता शिवालिक स्कूल के पास सेक्टर 7 बोदला थाना जगदीशपुरा क्षेत्र का रहने वाला है। गिरोह के सदस्यों ने बताया कि आरोपी राधाकिशन बावरिया गैंग का सक्रिय सदस्य है। आरोपी पप्पू अपने ऑटो से बावरिया गैंग के सदस्यों को अपने साथ ले जाता था। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ऑटो में बैठ कर फरार हो जाते थे। बदमाशों को अलग अलग अलग ठिकानों पर छोड़ने के बाद पप्पू ऑटो लेकर घर वापस लौट आता था।

आरोपितों पर पहले से दर्ज हैं कई मामले

आरोपी पप्पू के खिलाफ 12 अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी राधाकिशन के खिलाफ 5 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। तीसरे आरोपी अमन गुप्ता के खिलाफ तीन आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपने गैंग के तीन सदस्यों नेकराम, मुकेश और रामप्रसाद के नाम भी पुलिस को बताए हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी चुराए गए सामान का बंटवारा कर रहे थे। अरनोटा पुल के पास पुलिस ने तीनों बदमाशों की घेराबंदी की। तीनों को रंगे हाथ चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया।

फेरी लगाने वालों से हो जाइए सावधान!

गैंग के खुलासे के बाद यह बात बिल्कुल साफ हो चुकी है कि गली मोहल्ले में घूम कर फेरी लगाने वाले लोगों से अब सावधान रहने की जरूरत है। चूंकि यह लोग फेरी के बहाने रिहायशी इलाकों की रेकी करते हैं। दिन में जिस मकान पर रेकी लगा देते हैं। रात में उस मकान को अपना निशाना बना देते हैं। चोरी की वारदात को अंजाम देकर मकान को खाली कर देते हैं।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story