×

नहर में दिखी डॉल्फिन: ग्रामीणों के कौतूहल बनी केन्द्र, रेस्क्यू में जुटा वन विभाग

बाराबंकी के एक माइनर में आज एक डॉल्फिन देखी गयी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वनविभाग को दी। वन विभाग ने एक टीम बना कर डॉल्फिन को पकड़ने के काम में तेजी दिखाई है ताकि जल्द से जल्द उसे निकाल कर सुरक्षित नदी में भेजा जा सके।

Shreya
Published on: 10 Feb 2020 9:48 AM GMT
नहर में दिखी डॉल्फिन: ग्रामीणों के कौतूहल बनी केन्द्र, रेस्क्यू में जुटा वन विभाग
X
नहर में दिखी डॉल्फिन: ग्रामीणों के कौतूहल बनी केन्द्र, रेस्क्यू में जुटा वन विभाग

बाराबंकी: बाराबंकी के एक माइनर में आज एक डॉल्फिन देखी गयी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वनविभाग को दी। वन विभाग ने एक टीम बना कर डॉल्फिन को पकड़ने के काम में तेजी दिखाई है ताकि जल्द से जल्द उसे निकाल कर सुरक्षित नदी में भेजा जा सके।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में हाईअलर्ट: घरों से न निकलने का ​हुआ आदेश, सेना के जवानों ने संभाला मोर्चा

माइनर के किनारे जुटी ग्रामीणों की भीड़

बाराबंकी जनपद के तहसील रामसनेही घाट इलाके के विकासखंड दरियाबाद क्षेत्र के गाँव सरैया चमारान से गुजरने वाले माइनर के किनारे स्थानीय लोगों की काफी भीड़ देखी गयी । लोगों की उत्सुकता का कारण माइनर में तैर रही एक डॉल्फिन थी । डॉल्फिन देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी । जिस पर जिले के डीएफओ ने एक टीम गठित कर डॉल्फिन को पकड़ कर सुरक्षित करने का जिम्मा सौंपा ।

यह भी पढ़ें: इतिहास का काला सच! बैरागी बेटे ने अवैध संबंधों से किया इंकार तो कातिल बन गई मां

नहर से भटक कर माइनर में आ गयी डॉल्फिन

बाराबंकी जिले के डीएफओ एन. के. सिंह ने बताया कि यह डॉल्फिन शारदा सहायक नहर से भटक कर माइनर में आ गयी है जिसमें पानी भी इस डॉल्फिन के लिए कम है और जगह भी माइनर होने के कारण काफी सकरी है । डॉल्फिन को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन कर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है जिससे उसे सुरक्षित बाहर निकाल कर घाघरा नदी में छोड़ा जा सके । डीएफओ ने बताया कि डॉल्फिन अभी बच्चा है ओर उसे किसी प्रकार की चोट है या नही यह बाहर निकालने पर ही बता पाना सम्भव होगा , पानी के अन्दर कुछ भी बता पाना सम्भव नहीं है ।

यह भी पढ़ें: प्रमोशन में आरक्षण पर सरकार दोनों सदनों में अपना जवाब देगी: राजनाथ सिंह

Shreya

Shreya

Next Story