×

हो जाएं सावधान! फर्जी पुलिस ने मचाया कहर, नहीं हुए सतर्क तो पड़ सकते हैं लेने के देने

यह पुलिस वाला भीड़भाड़ वाली दुकानों पर प्रतिबंधित पालीथीन की चेकिंग कर रहा था जिसे पुलिस ने रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। हालांकि इस फर्जी पुलिसवाले अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि वह सिर्फ दुकानों पर खड़ा था और पुलिस उसे पकड़ लायी ।

SK Gautam
Published on: 10 Dec 2019 2:58 PM GMT
हो जाएं सावधान! फर्जी पुलिस ने मचाया कहर, नहीं हुए सतर्क तो पड़ सकते हैं लेने के देने
X

बाराबंकी: दुकानों से प्रतिबन्धित पालीथीन की चेकिंग करने के नाम पर अवैध वसूली कर रहे एक फर्जी पुलिस वाले को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । यह पुलिस वाला भीड़भाड़ वाली दुकानों पर प्रतिबंधित पालीथीन की चेकिंग कर रहा था जिसे पुलिस ने रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। हालांकि इस फर्जी पुलिसवाले अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि वह सिर्फ दुकानों पर खड़ा था और पुलिस उसे पकड़ लायी ।

ये भी देखें : आलू पर धांसू प्लान: बर्बादी को ऐसे रोकेगी सरकार, जानें क्या है स्कीम

वर्दी और बैज राजधानी लखनऊ स्थित विधानसभा से खरीदा

बाराबंकी जनपद के रामसनेही घाट थाने की यह तस्वीर चौंकाने वाली है यहाँ पर बावर्दी खड़ा यह पुलिस वाला दिखने में तो असल पुलिस वाला लग रहा है मगर यह फ़र्ज़ी पुलिसकर्मी है और इसकी वर्दी और बैज भी पूरी तरह से फ़र्ज़ी है । इस फ़र्ज़ी पुलिसवाले ने बताया कि उसने यह वर्दी और बैज राजधानी लखनऊ स्थित विधानसभा से खरीदा है वहाँ इस तरह की वर्दी और बैज आसानी से मिल जाता है और उसने इसी वर्दी में पुलिस की काफी मदद भी की है ।

आज जब वह एक दुकान पर खड़ा था तो थाने के दरोगा और पुलिसवालों ने उसे पकड़ लिया और थाने ले आये । उसने किसी प्रकार की कोई अवैध वसूली नही की है ।

ये भी देखें : ये जानना है जरूरी! पैतृक संपत्ति में बेटी का क्या है अधिकार, क्या है कानून

अवैध वसूली करते हुए गिरफ्तार

इस मामले में बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि आज थाना रामसनेही घाट पुलिस ने मुख्यालय के लखपेड़ाबाग निवासी इमरान नाम के फ़र्ज़ी पुलिसकर्मी को भिटरिया कस्बे की बाजार से पॉलीथिन की चेकिंग करते और उसके नाम पर अवैध वसूली करते हुए गिरफ्तार किया है । आरोपी के पास जो वर्दी और बैज मिला है वह भी नकली और फ़र्ज़ी है । गिरफ्तार इमरान पर विभिन्न धाराओं के साथ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story