×

दिल्ली पहुंचेगा किसान आंदोलन: रामलीला मैदान में हल्लाबोल की तैयारी, दी चेतावनी

किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिल्ली की रामलीला मैदान से हुंकार भरने की घोषणा करते हुए कहा कि अगर सरकार ने उनकी बातें मानकर समस्या का समाधान नही किया तो वह वहीं प्राण त्याग देंगे।

Shivani
Published on: 8 Sep 2020 3:32 PM GMT
दिल्ली पहुंचेगा किसान आंदोलन: रामलीला मैदान में हल्लाबोल की तैयारी, दी चेतावनी
X

बाराबंकी: केन्द्र और प्रदेश की सरकारों से अब देश के किसानों का जैसे मोह भंग हो गया है और अब वह आरपार की लड़ाई के मूड में दिखाई दे रहे है । इसकी बानगी आज बाराबंकी में देखने को मिली। किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिल्ली की रामलीला मैदान से हुंकार भरने की घोषणा करते हुए कहा कि अगर सरकार ने उनकी बातें मानकर समस्या का समाधान नही किया तो वह वहीं प्राण त्याग देंगे। उन्होने आरोप लगाया कि किसानों की अनदेखी को लेकर अब तक की सभी सरकारें दोषी है। किसी ने भी किसानों की ओर समस्याओं को हल करने के इरादे से नही देखा।

भारतीय किसान यूनियन (भानू गुट) ने बाराबंकी में भरी हुंकार

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में भारतीय किसान यूनियन ( भानू गुट ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानू प्रताप सिंह पहुँचे। इस दौरान उनका किसान यूनियन ने जबरदस्त स्वागत किया । भानू प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार किसानों की दशा सुधारने के लिए किसान आयोग का गठन करे और इस आयोग में सिर्फ किसान रहे राजनेता कतई न बने।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/byte-ashu-chaudhri-1.mp4"][/video]

किसानों के लिए उठाई ये मांग

उन्होने मांग की है कि वृद्ध किसानों को 10 हज़ार रुपए मासिक पेंशन,किसान की मृत्यु पर दो करोड़ और जवान की मृत्यु पर 5 करोड़ रुपया सरकार मुआवजा दें। यही मांग लेकर वह दिल्ली जाने वाले है, जहाँ सरकार के सामने यह माँग रखेंगे। अगर माँगे नही मानी गयी तो वह अपना प्राण वही त्याग देंगे।

ये भी पढ़ें- रायबरेली DM-CMO विवाद: कमिश्नर ने की दोनों अफसरों से बात, कहा- अफ़सोस है..

दिल्ली के रामलीला मैदान में आंदोलन की तैयारी

बाराबंकी की सड़कों पर भारतीय किसान यूनियन ( भानू गुट ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह की गाड़ियों का जुलूस निकला। जिनको किसानों ने फूलमालाओं से लाद दिया। अपने स्वागत से अभिभूत भानु प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार अब किसानों के बारे में सोंचे अन्यथा कोरोना काल समाप्त होने के बाद वह दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों की महाभारत का करेंगे जिसमें देश भर के किसान शामिल होंगे और सरकार के सामने अपनी माँगे रखेंगे।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/byte-bhanu-adayshak-2.mp4"][/video]

समस्या हल नही हुई तो प्राण त्याग देंगे किसान

भानु प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार से वह माँग करेंगे कि देश किसान आयोग का गठन किया जाए जिसमें किसान ही रहें किसी राजनेता को उसमें स्थान न मिले । 60 साल की उम्र पर करने वाले किसानों को 10 हज़ार रुपए मासिक पेंशन , किसान की मृत्यु पर दो करोड़ रुपया और जवान की मृत्यु पर 5 करोड़ रुपया मुवावजा दिया जाए । यह माँगे अगर सरकार ने मान ली तो ठीक वरना भानु प्रताप वहीं प्राण त्याग देगा ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/byte-ashu-chaudhri-1.mp4"][/video]

ये भी पढ़ेंः चीन नहीं बचेगा: ये ताकतवर देश आ गए भारत के साथ, बनाएंगे 5G तकनीक

किसान यूनियन के प्रान्तीय महासचिव उपेन्द्र सिंह पटेल उर्फ आशू चौधरी ने बताया कि धान खरीद हो या गेंहूँ खरीद या कोई अन्य फसल की खरीद किसानों की उपज की खरीद की व्यवस्था 15 दिन पूर्व होनी चाहिए अन्यथा अधिकारियों की नींद हराम कर दी जाएगी ।

सरफराज वारसी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story