×

बाराबंकी: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन, महिलाओं को किया गया जागरूक

बाराबंकी रिजर्व पुलिस लाइन में वामा सारथी पुलिस परिवार वेलफेयर एसोसिएशन की जोनल अध्यक्षा प्रोफेसर सुनीता मिश्रा साबत और एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत ने आज मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने नारी शक्ति की थीम पर तमाम कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

Monika
Published on: 7 March 2021 4:43 PM GMT
बाराबंकी: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन, महिलाओं को किया गया जागरूक
X
महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति किया गया जागरुक

बाराबंकी : बाराबंकी रिजर्व पुलिस लाइन में वामा सारथी पुलिस परिवार वेलफेयर एसोसिएशन की जोनल अध्यक्षा प्रोफेसर सुनीता मिश्रा साबत और एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत ने आज मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने नारी शक्ति की थीम पर तमाम कार्यक्रम प्रस्तुत किये। साथ ही स्कूल की छात्र-छत्राओं ने ताइक्वांडो के माध्यम से यह संदेश दिया कि महिलाएं अब किसी भी क्षेत्र में किसी से पीछे नहीं हैं।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन

इस दौरान वामा सारथी पुलिस परिवार वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्षा डीजीपी एचसी अवस्थी की पत्नी वाणी अवस्थी की प्रेरणा से लखनऊ जोन एडीजी एसएन साबत की पत्नी और चीफ गेस्ट वामा सारथी जोनल अध्यक्षा प्रोफेसर सुनीता मिश्रा साबत ने पुलिस लाइन परिसर में लाइब्रेरी का भी लोकार्पण किया। इस दौरान प्रोफेसर सुनीता मिश्रा साबत ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के एक दिन पहले इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक किया और कहा कि आज की तारीख में महिलाएं और बेटियां हर क्षेत्र में पुरुषों के कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। इस दौरान आजोयित कार्यक्रम में तमाम महिला पुलिसकर्मियों और एनजीओ संचालिकाओं को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में बाराबंकी पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद की पत्नी और वामा सारथी की जिलाध्यक्ष अन्विता प्रसाद भी मौजूद रहीं।

ये भी पढ़ें : दलित युवक की 1 साल पहले हुई थी मौत, अब शव का होगा फिर से पोस्मार्टम, जानें क्यों

महिलाओं को अधिकारों के प्रति किया जागरूक

इस दौरान वामा सारथी पुलिस परिवार वेलफेयर एसोसिएशन की जोनल अध्यक्षा प्रोफेसर सुनीता मिश्रा साबत ने कहा कि पिछले पांच महीनों से लगातार मिशन शक्ति के अंतर्गत तमाम कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के एक दिन पहले महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन को लेकर जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साथ ही महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक किया गया।

एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नारी की सुरक्षा और सम्मान से जुड़ा है। पुलिस विभाग की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक किया जाए। उन्होंने कहा कि महिला अपराध को लेकर पुलिस काफी सख्त है और हमारी कोशिश है कि इसपर पूरी तरह से रोक लगाई जा सके।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/Adg-zon-S.N-sabat.mp4"][/video]

रिपोर्ट- सरफराज वारसी

ये भी पढ़ें : गाजीपुर की बहू दीक्षा राय LLB के प्रथम वर्ष में बनीं गोल्ड मेडलिस्ट

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story