×

LOVE के लिए लूट: सर्राफा व्यापारी को लगाया लाखों का चूना, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

रीशू नाम का एक लड़का एक लड़की से प्यार करता था और उसी से शादी करना चाहता था। रीशू सराफा की दुकान पर काम करता था, इसलिए उसने अपनी शादी के लिए दुकान मालिक शैलेंद्र से करीब छह महीने पहले गहने, कुछ रुपये नकद और बाकी उधार देने के लिए कहा था।

SK Gautam
Published on: 4 Feb 2021 11:10 AM GMT
LOVE के लिए लूट: सर्राफा व्यापारी को लगाया लाखों का चूना, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा
X
LOVE के लिए लूट: सर्राफा व्यापारी को लगाया लाखों का चूना, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

बाराबंकी: पहले प्यार और फिर शादी। लगभग हर प्यार करने वाले जोड़े का यही मकसद होता है। हालांकि लव मैरिज के लिए किसी को लूटना, ये शायद पहले किसी ने ही सुना होगा। लेकिन बाराबंकी पुलिस ने एक ऐसी ही वारदात का खुलासा करके सभी के होश उड़ दिये हैं। दरअसल, बाराबंकी पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर एक सर्राफ से हुई लूट का राजफाश कर दिया है। जिसमे वजह ये सामने आई है कि, यह लूट अपनी प्रेमिका से विवाह के लिए की गई थी। वहीं इस मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को व्यापारी ने अंगवस्त्र और नकदी देकर सम्मानित किया है।

लड़के ने सर्राफा पहले पहले उधार माँगा था

यह पूरा मामला बाराबंकी के टिकैतनगर थाना क्षेत्र का है। जहां रीशू नाम का एक लड़का एक लड़की से प्यार करता था और उसी से शादी करना चाहता था। रीशू सराफा की दुकान पर काम करता था, इसलिए उसने अपनी शादी के लिए दुकान मालिक शैलेंद्र से करीब छह महीने पहले गहने, कुछ रुपये नकद और बाकी उधार देने के लिए कहा था। लेकिन शैलेंद्र ने इससे साफ इनकार कर दिया। तब रीशू ने अपनी बुआ के लड़के उत्कर्ष के साथ मिलकर किसी व्यवसायी को लूटने का प्लान बनाया। इसके बाद इस वारदात को अंजाम दिया। अब पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से लूट का पूरा सामान बरामद किया है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/visual-6-1.mp4"][/video]

रीशू ने रामनगर में एक बारात से बाइक भी चोरी की

खुलासे के मुताबिक 21 अक्टूबर 2020 को रीशू ने अपनी बुआ के लड़के उत्कर्ष के साथ रामनगर में एक बारात से एक बाइक चोरी की। उत्कर्ष सुरेश चंद्र जैन नाम के व्यापारी की रेकी करने लगा। तेज बाइक चलाने में माहिर उत्कर्ष के साथ रीशू चोरी ने बाइक की नंबर प्लेट निकालकर वारदात से पहले रात में ही बाजार से बाहर खड़ी कर दी। इसके बाद लूट करते हुए दोनों गलियों से बाइक तक पहुंचे और उससे भाग गए। जेवरात को बैग सहित नकदी रीशू ने अपने घर में छिपा दिया था। जिसे अब पुलिस ने बरामद कर लिया है।

ये भी देखें: ताओ पोर्चन लिंच: जो युवाओं के लिए बनी प्रेरणा, उम्र को नहीं होने दिया कभी हावी

एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि टिकैतनगर के धंधवारा के सराफा सुरेश चंद्र जैन 24 जनवरी की शाम दुकान बंदकर घर जा रहे थे। इसी बीच बाइक सवार दो बदमाश उनसे सोने चांदी के जेवरात और नकदी का बैग छीनकर भाग गए थे। सीसीटीवी फुटेज में बिना नंबर प्लेट की बाइक और हेलमेट लगाए दोनों बदमाश दिखे थे। इसी मामले में टिकैतनगर पुलिस ने सेवढ़ा के रीशू वर्मा और लखनऊ गोसाईगंज सराई गोदौली के उत्कर्ष कुमार वर्मा को बदोसराय रोड पर स्थित एक पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार किया है।

जेवरात, बाइक, कपड़े भी बरामद

बाराबंकी एसपी यमुना प्रसाद के मुताबिक उत्कर्ष इस समय में लखनऊ के विभूति खंड के रेलवे कालोनी मल्हौर में रहता था। आरोपियों के पास से लूटे गए करीब छह लाख की कीमत के जेवरात, वारदात में इस्तेमाल बिना नंबर प्लेट की बाइक और वह कपड़े भी बरामद किए हैं, जिसे पहनकर वारदात की गई थी। दोनों आरोपियों को जेल भेज दिए गया है।

ये भी देखें: बर्फ ही बर्फ: हिमाचल में माइनस तक पहुंचा पारा, अटल टनल समेत कई सड़कें बंद

रिपोर्ट- सरफराज वारसी, बाराबंकी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story