×

यूपी पुलिस की गुंडई: बिना किसी गलती के पुरोहित को पीटा, SP ने लिया एक्शन

बाराबंकी जिले में भागवत कथा कराने वाले पुरोहित पर पुलिस वालों का कहर टूटा है। पुरोहित का आरोप है कि उन्हें वर्दीधारियों ने बिना किसी गलती के बड़ी बेरहमी से मारा है।

Newstrack
Published on: 21 Aug 2020 9:46 AM GMT
यूपी पुलिस की गुंडई: बिना किसी गलती के पुरोहित को पीटा, SP ने लिया एक्शन
X
यूपी पुलिस की गुंडई: बिना किसी गलती के पुरोहित को पीटा, SP ने लिया एक्शन

बाराबंकी: बाराबंकी जिले में भागवत कथा कराने वाले पुरोहित पर पुलिस वालों का कहर टूटा है। पुरोहित का आरोप है कि उन्हें वर्दीधारियों ने बिना किसी गलती के बड़ी बेरहमी से मारा है। अगर उनकी कोई गलती होती तो बात अलग है, लेकिन बिना गलती के उनपर हुए इस जुल्म के बाद वे चुप नहीं बैठेंगे और इंसाफ के लिए अपनी आवाज बुलंद करेंगे। वहीं पुलिस की बेरहमी का सबूत देती कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। जिसमें पूरे शरीर पर चोट के गहरे निशान नजर आ रहे हैं। ये तस्वीरें साफ बता रही हैं कि किस कदर पुलिस ने उन लोगों की पिटाई की है।

ये भी पढ़ें:Bihar Election 2020: चुनाव तारीखों का जल्द एलान, बूथ पर ये खास व्यवस्था

यूपी पुलिस की गुंडई: बिना किसी गलती के पुरोहित को पीटा, SP ने लिया एक्शन

पूरा मामला मसौली थाना की पुलिस से जुड़ा है

पूरा मामला मसौली थाना की पुलिस से जुड़ा है। जहां बांसा से आ रहे सर्वेश कुमार मिश्रा नान के पुरोहित अपने कुछ साथियों के साथ बाराबंकी की तरफ आ रहे थे। तभी रास्ते में पुलिस वालों ने चेकिंग प्वाइंट बनाकर रास्ता ब्लॉक कर रखा था। पुरोहित का आरोप है कि इसी दौरन जब वे लोग वहां पहुंचे तो उन्होंने रास्ता बंद देखकर गाड़ी रोक दी। पुलिस वालों ने उन्हें वापस जाने को कहा तो वे लोग गाड़ी मोड़कर वापस जाने लगे।

तभी पुलिस वालों ने पीछे से आकर उन्हें और उनके साथियों को बड़ी बेरहमी से मारने पीटने लगे। इसपर जब उन्होंने अपनी गलती पूछी तो वे लोग उनपर मुकदमा करने की धमकी देने लगे। वहीं पुलिस की बेरहमी का सबूत देती कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। जिसमें पूरे शरीर पर चोट के गहरे निशान नजर आ रहे हैं। ये तस्वीरें साफ बता रही हैं कि किस कदर पुलिस ने उन लोगों की पिटाई की है।

पुरोहित सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया

पुरोहित सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि वे लोग जब वहां से वापस जाने लगे तो पीछे से पुलिस वाले आए और बिना गलती से उन्हें मारने-पीटने लगे। इसपर जब उन्होंने पूछा कि आखिर क्यों उन लोगों को मार रहे हो, तो पुलिस वाले धमकी देने लगे कि अभी थाने ले चलकर तुमहारे ऊपर मुकदमा करूंगा। पुरोहित सर्वेश मे बताया कि पुलिस की पिटाई से उन्हें और उनके साथियों को कई गंभीर चोटें आई हैं। इसलिए वह अपने लिए इंसाफ की लड़ाई लड़ेंगे, क्योंकि उन्हें बिना गलती की सजा दी गई है।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद चतुर्वेदी का कहना

वहीं इस घटना पर बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद चतुर्वेदी का कहना है कि कल एक सूचना मिली थी मसौली थाना इलाके के बाँसा गाँव में एक मजार पर काफी भीड़ जमा है, इस सूचना पर पुलिस टीम वहाँ गयी थी और सबको समझा कर वापस किया उसी समय चार लोग जिनका वहाँ से कोई मतलब भी नही था उन्होंने प्रतिरोध किया जिसके कारण पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा । उनको थाने भी नही लाया गया और अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी ने इसकी विस्तृत जाँच की है जाँच आख्या आते ही कार्यवाई की जाएगी ।

यूपी पुलिस की गुंडई: बिना किसी गलती के पुरोहित को पीटा, SP ने लिया एक्शन

ये भी पढ़ें:कौन लेगा अमर सिंह की जगह, 11 सितंबर को होगा राज्यसभा सीट पर उपचुनाव

एक आरक्षी की भूमिका बतायी जा रही है उसकी भी विस्तृत जाँच करवाई जा रही है , प्राम्भिक जाँच के आधार पर यह बात सामने आई है कि पुलिसकर्मी रूपेन्द्र सिंह ने अनावश्यक अधिक बल प्रयोग किया जिसकी जरूरत नही थी , इस आधार पर सिपाही रूपेन्द्र सिंह को निलम्बित किया जाता है । आगे विस्तृत जाँच अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी को दी जाती है ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story