×

चिता से उतारा शव: हत्या को ऐसे छिपा रहे थे आरोपी, पुलिस ने खोल दी पोल

यह खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है। जिसके बाद मृतक के भाई की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की थी।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 26 Sep 2020 4:10 PM GMT
चिता से उतारा शव: हत्या को ऐसे छिपा रहे थे आरोपी, पुलिस ने खोल दी पोल
X
। यह खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है। जिसके बाद मृतक के भाई की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की थी।

बाराबंकी: जिले में हत्याकांड का खुलासा किया है, उसके लिए पूरी तरह से ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री बन चुकी था। इस केस को यह साबित करने में लगभग कामयाब हो चुके थे कि युवक की मौत सांप काटने के चलते हुई है। हत्यारे उसका अंतिम संस्कार करने के लिए शव को चिता पर रखकर आग लगाने वाले ही थे कि तभी पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। बस यहीं से यह केस पल्टा और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। एक-एक कर मामले की परतें खुलने लगीं और हत्याकांड का सारा राज सामने आ गया। जिसमें पता चला की युवक की मौत सांप चाटने से नहीं बल्कि अवैध संबंधों के चलते हुई थी।

हत्याकांड का यह पूरा मामला हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र के बहलीमपुर गांव का है। जहां रामू नाम के एक युवक की गला दबाकर हत्या की गई थी। यह खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है। जिसके बाद मृतक के भाई की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की थी।

यह पढ़ें...लाइव संसद सत्र के दौरान इस सांसद ने की ये शर्मनाक हरकत, देना पड़ा इस्तीफा

हत्याकांड के आरोपी

बता दें कि इस हत्याकांड के आरोपी युवक का शव मिलने पर उसकी मौत का कारण सर्पदंश बता रहे थे। जबकि उसकी हत्या की गई थी और पूरा मामला अवैध संबंधों का था। दरअसल विजेंद्र शुक्ला नाम के गांव के प्रधान के भाई की पत्नी का अवैध संबंध मृतक रामू से हो गया था। जिसकी खबल लगते ही प्रधान मे युवक की मौत की साजिश रच डाली। एक दिन उन्होंने रामू को घर बुलाया और साजिश के तहत प्रधान और तीन लोगों ने मिलकर उसकी हत्या कर डाली। हत्या करने के बाद रामू के शव को ऐसी जगह फेंका जहां गांव वालों की मान्यता थी वहां एक सांप मरा था इसलिए इसकी नागिन वहां जाने वाले को डस लेगी। इसी बात का फायदा हत्यारों ने उठाया। लेकिन हत्यारे पुलिस के शिकंजे से बच न सके।

BARABANKI

संदिग्ध अवस्था में मृत्यु

वारदात का खुलासा करते हुए बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि बीती 14 सितंबर को एक सूचना मिली थी कि हैदरगढ़ कोतवाली के अंतर्गत बहलीमपुर गांव में अस्थाई रूप से निवास करने वाले रामू नाम क एक शख्स की संदिग्ध अवस्था में मृत्यु हो गई थी और उसका अंतिम संस्कार किया जा रहा था। गांव वालों की सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर पुलिस पहुंची और चिता पर रखे जा चुके शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक की हत्या का मामला निकलकर सामने आया। जिसे छिपाने के लिए वहां लोग जल्दबाजी में शव का अंतिम संस्कार कर रहे थे।

यह पढ़ें...राज्य में भयानक हिंसा: उपद्रवियों ने की आगजनी-तोड़फोड़, रास्ते किए बंद

सख्ती से पूछताछ

जिसके बाद पुलिस टीम ने सख्ती से पूछताछ और मामले की छानबीन की। जिसके बाद खुलासा हुआ । गांव के प्रधान विजेंद्र शुक्ला का एक भाई लखनऊ में रहता है। जिसकी पत्नी के मृतक रामू के संबंध हो गए थे। जिसके चलते प्रधान परिवार ने इसकी हत्या कर दी और उसके शव को ऐसी जगह पर डाला गया, जहां ग्रामीणों की मान्यता थी कुछ दिन पहले वहां एक सांप मरा था, गांव की इसी मान्यता का फायदा उठाकर मृतक के शव को वहां डाल दिया। एसपी ने बताया कि खुलासा करने वाले टीम को 10 हजार रुपये का नकद ईनाम दिया जा रहा

रिपोर्टर- सरफराज वारसी

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story