×

SP बने सबके हीरो: लड़की के चेहरे पर आई मुस्कान, ऐसे करी बिटिया की मदद

मोहम्मदपुर खाला इलाके के गाँव चैनपुरवा में काफी दिनों से एक लड़की बीमार चल रही थी जिसकी जानकारी कल एसपी को हुई और वह तुरन्त बीमार लड़की के गाँव पहुँच कर उसका हाल जाना और खुद उसे लेकर राजधानी लखनऊ के एक अस्पताल पहुंच गए ।

Newstrack
Published on: 9 Nov 2020 9:01 AM GMT
SP बने सबके हीरो: लड़की के चेहरे पर आई मुस्कान, ऐसे करी बिटिया की मदद
X
SP बने सबके हीरो: लड़की के चेहरे पर आई मुस्कान, ऐसे करी बिटिया की मदद (Photo by social media)

बाराबंकी: बाराबंकी के एसपी ने जैसा काम किया वैसा शायद पूरे देश में ही कोई बड़ा अधिकारी करता हो । एसपी ने मिशाल पेश करते हुए पहले एक बीमार लड़की के गाँव पहुँच कर उसका हाल जाना फिर उसे खुद लेकर राजधानी लखनऊ के अस्पताल गए और डॉक्टरों को भी बेहतर इलाज के लिए प्रेरित किया । हालांकि लड़की की इलाज के दौरान मौत हो गयी लेकिन पुलिस अधीक्षक को इंसानियत लोगों के दिलो में घर कर गयी ।

ये भी पढ़ें:कौन थे अल्लामा इकबाल: जिसने जिन्ना को दिया था भारत के विभाजन का विचार

थाना मोहम्मदपुर खाला इलाके के गाँव चैनपुरवा में काफी दिनों से एक लड़की बीमार चल रही थी

बाराबंकी जनपद के थाना मोहम्मदपुर खाला इलाके के गाँव चैनपुरवा में काफी दिनों से एक लड़की बीमार चल रही थी जिसकी जानकारी कल एसपी को हुई और वह तुरन्त बीमार लड़की के गाँव पहुँच कर उसका हाल जाना और खुद उसे लेकर राजधानी लखनऊ के एक अस्पताल पहुंच गए । अस्पताल में एसपी ने डॉक्टरों से मिलकर लड़की को अच्छे से अच्छा इलाज देने के लिए प्रेरित किया । यह सब देख कर ऐसा लग रहा था कि जैसे एसपी के घर का कोई सदस्य बीमार हो और वह उसके लिए परेशान हों ।

barabanki-matter barabanki-matter (Photo by social media)

एसपी डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी दिनरात एक किये हुए है

चैनपुरवा वह गाँव है जहाँ की दशा और दिशा सुधारने के लिए बाराबंकी के एसपी डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी दिनरात एक किये हुए है । यह गाँव पहले अवैध शराब के निर्माण और उसके कारोबार पर आश्रित था लेकिन एसपी ने उनसे यह अवैध धन्धा बन्द करवा कर उन्हें सम्मान का रोजगार उपलब्ध करवाया । आज एसपी से प्रेरित यह गाँव तरक्की पर है और मधुमक्खी पालन , दियों के निर्माण में अग्रणी भूमिका अदा कर रहा है ।

barabanki-matter barabanki-matter (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:चीन कांप उठेगा: ट्रंप ऐसे ले सकते हार का बदला, इस देश की बढ़ी मुश्किलें

इसी लिए एसपी का इस गाँव से बेहद जुड़ाव है और कल जैसे ही इन्हें बीमार लड़की के बारे में जानकारी मिली तो वह स्वयं गाँव पहुँच कर लड़की को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ लेकर पहुँच गए । हालाकि लड़की की इलाज के दौरान दुखद मृत्यु हो गयी लेकिन एसपी डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी का का यह व्यवहार लोगों के दिलो को छू गया ।

सरफराज वारसी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story