Barabanki News: मुख्तार पर गैंगस्टर मामले की हुई सुनवाई, 11 जुलाई को होगी एंबुलेंस मामले में सुनवाई

Barabanki News: बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी व 12 अन्य अभियुक्तों पर जिले की दो अलग-अलग अदालतों ने आरोप निर्धारित कर दिए हैं।

Sarfaraz Warsi
Published on: 6 July 2023 1:18 PM GMT
Barabanki News: मुख्तार पर गैंगस्टर मामले की हुई सुनवाई, 11 जुलाई को होगी एंबुलेंस मामले में सुनवाई
X
(Pic: Newstrack)

Barabanki News: एम्बुलेंस प्रकरण और गैंगेस्टर एक्ट में बाराबंकी की एसीजेएम 19 और MP/MLA कोर्ट ने मुख़्तार अंसारी और उसके 12 गुर्गों पर आरोप तय कर दिए हैं। दोनों मामलों में बीती 22 जून को हुई पेशी में आरोप तय किए गए थे। आरोप तय होने के बाद आज 6 जुलाई को गैंगस्टर मामले में गवाहो की पेशी हुई। अब कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 12 जुलाई तय की है। जबकि 11 जुलाई को एंबुलेंस मामले में ट्रायल की अगली सुनवाई होनी है। इस आदेश की जानकारी मुख्तार के वकील रणधीर सिंह सुमन ने दी।

बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी व 12 अन्य अभियुक्तों पर जिले की दो अलग-अलग अदालतों ने आरोप निर्धारित कर दिए हैं। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट विपिन कुमार यादव ने मुख्तार अंसारी, डॉ. अल्का राय सहित 13 आरोपियों के विरुद्ध एंबुलेंस प्रकरण में धोखाधड़ी, कूट रचना व क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट की धारा सात के तहत आरोप तय किए। जबकि एमपी/एमएलए कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट की धारा 3 (1) के तहत आरोप निर्धारित किए। बीते 30 जून को गैंगस्टर और 4 जुलाई को एंबुलेंस मामले में ट्रायल की सुनवाई हुई थी, जिसमें गवाहों के न पहुंचने पर कोर्ट ने आज 6 जुलाई को गैंगस्टर मामले की सुनवाई निश्चित की थी। आज 6 जुलाई को गैंगस्टर मामले में गवाहों की पेश हुई। अब कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 12 जुलाई तय की है। जबकि 11 जुलाई को एंबुलेंस मामले में ट्रायल की अगली सुनवाई होनी है।

बता दें कि पंजाब की रोपड़ जेल में बंद रहने के दौरान मुख्तार अंसारी जेल से कोर्ट पर पेशी पर जाने के लिए एंबुलेंस का प्रयोग करता था। वह बाराबंकी के एआरटीओ कार्यालय में फर्जी कागजों पर मऊ की डॉ. अलका राय के नाम से पंजीकृत कराई गई थी। प्रकरण संज्ञान में आने पर एआरटीओ ने डॉ. अलका राय के खिलाफ केस दर्ज कराया था। विवेचना के दौरान पुलिस ने मुख्तार अंसारी समेत दर्जन भर आरोपियों को अभियुक्त बनाया था। अब दोनों एम्बुलेंस प्रकरण और गैंगेस्टर एक्ट में बाराबंकी की एसीजेएम 19 और एमपी एमएलए कोर्ट ने मुख़्तार अंसारी और उसके 12 गुर्गों पर आरोप तय कर दिए हैं। आज गैंगस्टर मामले में गवाहों की पेश हुई। कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 12 जुलाई तय की है।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story