×

Barabanki News: तेज रफ्तार स्कूली बस गहरी खाई में घुसी, गहरे पानी में जाने से बाल-बाल बचे छात्र

Barabanki News: बाराबंकी जिले में एक तेज रफ्तार स्कूल बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा घुसी। हादसे के दौरान गनीमत रही कि बस खाई में मौजूद गहरे पानी में नहीं गई, जिसके चलते बस में सवार सभी छात्रों की जान बच गई।

Sarfaraz Warsi
Published on: 7 Aug 2023 7:47 AM GMT
Barabanki News: तेज रफ्तार स्कूली बस गहरी खाई में घुसी, गहरे पानी में जाने से बाल-बाल बचे छात्र
X
High Speed School Bus entered Deep Ditch Students Narrowly Escaped , Barabanki

Barabanki News: बाराबंकी जिले में एक तेज रफ्तार स्कूल बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा घुसी। हादसे के दौरान गनीमत रही कि बस खाई में मौजूद गहरे पानी में नहीं गई, जिसके चलते बस में सवार सभी छात्रों की जान बच गई। बताया जा रहा है कि बच्चों को लेकर यहां बस स्कूल की ओर जा रही थी। इसी दौरान बस के सामने एक बाइक सवार आ गया। बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित हो गई और रेलवे ट्रैक के किनारे बनी खाई में जा घुसी। घटना के बाद बस में सवार बच्चे घबरा गए। मौके पर इकट्ठा हुए राहगीरों ने बस से सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला और इसकी सूचना स्कूल को दी। घटना की जानकारी मिलते ही स्कूल के प्रबंधक मौके पर पहुंचे और दूसरी बस बुलवाकर बच्चों को स्कूल भेजवाया। वहीं मौके पर पहुंचे बच्चों के अभिभावकों ने चालक पर लापरवाई का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई है।

घटना मसौली थाना क्षेत्र के नहामऊ रेलवे क्रॉसिंग के पास की है। यहां पर क्षेत्र के समीर इंटरनेशनल स्कूल की बस सोमवार की सुबह नहामऊ गांव से बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। इसी दौरान जब यह बस नहामऊ रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंची, बताया जा रहा है कि तभी एक बाइक सवार बस के आगे आ गया। बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस ड्राइवर ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और वह रोड किनारे बनी गहरी खाई में जा घुसी। गरिमत रही कि बस खाई में भरे गहरे पानी में जाने से पहले ही रुक गई। बस पर करीब 25 बच्चे सवार थे। बस खाई में घुसने से उस पर सवार सभी बच्चे घबरा गए और चीख-पुकार मच गई। मौके पर मौजूद राहगीरों और ग्रामीणों ने बस को खाई में घुसा देखो तत्काल बच्चों को बस से बाहर निकाला।

ड्राइवर की लापरवाही पर नाराज़गी

हादसे की सूचना मिलते ही विद्यालय के प्रबंधक और बच्चों के परिजन मौके पर पहुंच गए। प्रबंधक ने दूसरी बस बुलवाकर बच्चों को स्कूल भिजवाया। वहीं मौके पर पहुंचे परिजनों ने ड्राइवर पर लापरवाही से बस चलाने का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई। विद्यालय की डायरेक्टर मधुरिमा तिवारी ने बताया कि बस के दुर्घटना की सूचना मिलते ही वो मौके पर पहुच गई थी। किसी बच्चे को कोई चोट नही आई है। सभी छात्र सुरक्षित है। ओवरस्पीडिंग के सवाल पर डायरेक्टर ने कहा कि लोग तरह-तरह की बाते करते है, लेकिन हमारे चालक की सूझ बूझ के चलते बड़ा हादसा टल गया।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story