×

Barabanki News: टीचर को क्लास में आकर पति ने दिया तीन तलाक, जानिए पूरा मामला

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक बार फिर तीन तलाक का मामला सामने आया है। यहां एक निजी विद्यालय में पढा़ने वाली महिला शिक्षक तमन्ना को उसके पति ने विद्यालय पहुंचकर तीन तलाक दे दिया।

Sarfaraz Warsi
Published on: 29 Aug 2023 5:11 PM GMT
Barabanki News: टीचर को क्लास में आकर पति ने दिया तीन तलाक, जानिए पूरा मामला
X
टीचर को क्लास में आकर पति ने दिया तीन तलाक: Photo-Newstrack

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक बार फिर तीन तलाक का मामला सामने आया है। यहां एक निजी विद्यालय में पढा़ने वाली महिला शिक्षक तमन्ना को उसके पति ने विद्यालय पहुंचकर तीन तलाक दे दिया। महिला का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। इसी के चलते ससुराल वालों ने उसे मायके भेज दिया था। महिला अपने मायके बाराबंकी में रहकर एक निजी विद्यालय में पढ़ा रही थी। पति सऊदी अरब में रह रहा था, सऊदी से वापस आकर पति ने विद्यालय पहुंचकर पत्नी को उसकी क्लास में ही अपनी तीन तलाक दे दिया।

तीन साल पहले हुआ था निकाह, दहेज उत्पीड़न का आरोप

महिला ने पुलिस को तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है। महिला की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है। बता दें कि पीड़ित महिला तमन्ना बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र के बेगमगंज मोहल्ले की रहने वाली है। तमन्ना का निकाह 3 साल पहले एक सितंबर 2020 को फिरोजाबाद जिले के रहने वाले मोहम्मद शकील के साथ हुआ था। आरोप है कि निकाह के एक महीने बाद से ही पति, सास सहित अन्य लोग उसके साथ मारपीट करते हुए दहेज की मांग करते थे। पीड़ित महिला तमन्ना का आरोप है कि दहेज न लाने पर घर से भगाने की धमकी देते थे। दहेज न दे पाने की वजह से ससुराल के लोगों ने उसे एक दिन योजनाबद्ध तरीके से मायके भेज दिया और बिना बताए पति सऊदी अरब चला गया।

ससुराल वालों ने घर में रहने नहीं दिया

पति के सऊदी जाने के बाद तमन्ना ससुराल गई। उस दौरान उसे ससुराल में रहने नहीं दिया गया और उसे वहां से निकाल दिया गया। जिसके बाद वह मायके आकर रहने लगी। 28 जून को पति सऊदी से वापस आकर 10 जुलाई को तमन्ना के घर बाराबंकी पहुंचा और आक्रोशित होते हुए उसे घर चलने को कहा। तमन्ना ने प्राइवेट स्कूल में शिक्षिका की नौकरी का हवाला देकर तुरंत साथ चलने में असमर्थता जताई। बताया जा रहा है कि उस दौरान पति 6 दिन तक तमन्ना के घर रुका, इसके बाद वह अपने घर चला गया। एक बार फिर 24 अगस्त को उसका पति घर आया। उस समय वह स्कूल गई हुई थी, तो वह स्कूल पहुंच गया। जहां पहुंचकर पति ने उसकी क्लास में बच्चों के सामने ही तीन तलाक दे दिया। इस मामले में पीड़ित महिला की तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

Barabanki News: बाराबंकी में बुधवार को सीएम योगी का आगमन, तैयारियां पूरीं

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बाराबंकी के दौरे पर रहेंगे। वो यहां जिले के बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करेंगे। सीएम योगी रामनगर तहसील क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित गांव हेतमापुर भी जाएंगे। इसके अलावा बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री भी वितरित करेंगे। सीएम योगी यहां जिले के अधिकारियों के साथ राहत व बचाव कार्य की समीक्षा करेंगे।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story