×

Barabanki News: सीएमओ ऑफिस में आत्मदाह की कोशिश, अधीक्षक पर वार्डब्वॉय ने लगाया गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला

Barabanki News: बाराबंकी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय पर उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वहां एक वार्ड ब्वॉय डीजल लेकर अचानक आत्मदाह करने पहुंच गया।

Shashikant Gautam
Published on: 28 Aug 2023 1:49 PM GMT
Barabanki News: सीएमओ ऑफिस में आत्मदाह की कोशिश, अधीक्षक पर वार्डब्वॉय ने लगाया गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला
X
सीएमओ ऑफिस में आत्मदाह की कोशिश: Photo-Newstrack

Barabanki News: बाराबंकी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय पर उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वहां एक वार्ड ब्वॉय डीजल लेकर अचानक आत्मदाह करने पहुंच गया। वार्ड ब्वॉय अपने विभाग के आलाधिकारियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगा रहा था। इस दौरान कार्यालय में मौजूद दूसरे कर्मचारियों ने वार्ड ब्वॉय का डीजल से भरा डिब्बा छीनकर अपने कब्जे में ले लिया।

सीएमओ ऑफिस में मचा हड़कंप

इस बीच जानकारी मिलते ही आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और वार्ड ब्वॉय को अपने साथ लेकर गई और जांच कर रही है। इस घटना के चलते सीएमओ ऑफिस में घंटों तक अफरा-तफरी का माहौल बन गया। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सीएम से की शिकायत तो अधिकारी करने लगे प्रताड़ित

पूरा मामला बाराबंकी में हैदरगढ़ थाना क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टीकारामन में तैनात वार्ड ब्वॉय बद्री विशाल मिश्रा से जुड़ा हुआ है। बद्री विशाल मिश्रा का आरोप है कि सीएचसी हैदरगढ़ में तैनात पूर्व अधीक्षक डाक्टर मुकुंद पटेल ने उससे चार लाख रुपये की रिश्वत ली। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत करने पर विभाग के आलाधिकारियों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इसीलिए वह सीएमओ आफिस में आत्मदाह करने पहुंच गया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ-पैर फूल गए और मौके पर पहुंचकर वार्ड ब्वॉय को पकड़ लिया। पुलिस उसे अपने साथ लेकर चली गई।

सरकारी भुगतान के लिए टरकाया गया

वार्ड ब्वॉय बद्री विशाल मिश्रा सीएमओ के कमरे के बाहर पहुंचकर तेज आवाज में उत्पीड़न का आरोप लगाने लगा। वार्ड ब्वॉय मिश्रा ने बताया कि हैदरगढ़ सीएचसी पर तैनात रहे उनके एक रिश्तेदार की दो साल पहले मौत होने के बाद उनके सरकारी भुगतान के लिए तत्कालीन अधीक्षक डा. मुकुंद पटेल ने करीब चार लाख रुपये रिश्वत के तौर पर अपने बेटे के खाते में लिए। इसकी शिकायत लेकर वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिला था। जिसपर उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया था। बद्री विशाल मिश्रा ने बताया कि उन्होंने सीएचसी अधीक्षक द्वारा ली गई घूस का सबूत विभाग के आलाधिकारियों को भी व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा था। मगर उसके बाद तत्कालीन अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की बजाय उल्टे उसी का तबादला टीकारामन से असंद्रा पीएचसी कर दिया गया।

सीएमओ ने कहा- ऐसा कृत्य बर्दाश्त नहीं

इस पूरे मामले को लेकर बाराबंकी के सीएमओ डा. अवधेश कुमार यादव ने बताया कि वार्ड ब्वॉय के संबंध में शिकायतें मिलने पर उसका तबादला किया गया है। उसने अपने ट्रांसफर को लेकर जो भी आरोप लगाये हैं, वह सरासर गलत हैं। सीएमओ के मुताबिक अगर उसे कोई भी परेशानी थी तो वह मुझसे आकर बता सकता था। लेकिन इस तरह का कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सीएमओ ने कहा कि वार्ड ब्वॉय ने सीएमओ ऑफिस में आकर आत्मदाह की कोशिश करके सरकारी काम में बाधा डाली है। इसलिए उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई के लिए निदेशालय को पत्र लिखा जा रहा है।

Shashikant Gautam

Shashikant Gautam

Next Story