×

Barabanki News: 70 रूपए में यहां मिलेगा टमाटर, लेने उमड़ रही लोगों की भीड़

Barabanki News: बाराबंकी मंडी प्रशासन द्वारा शहर में स्थित मंडी समिति प्रांगण में एक अलग से काउंटर बनाया है। इन काउंटरों पर उपभोक्ताओं को 65 से 70 रुपये प्रति किलो की दर पर टमाटर उपलब्ध कराया जा रहा है। जिससे आम लोग टमाटर खरीद सकें।

Sarfaraz Warsi
Published on: 17 July 2023 11:33 AM GMT
Barabanki News: 70 रूपए में यहां मिलेगा टमाटर, लेने उमड़ रही लोगों की भीड़
X
65 से 70 रुपये प्रति किलो की दर पर टमाटर उपलब्ध है: Photo- Newstrack

Barabanki News: प्रदेश में टमाटर की बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगाने के लिए यूपी सरकार ने मंडी समितियों के माध्यम से लोगो को कम दाम में टमाटर उपलब्ध करने का निर्देश दिया है। जिसको लेकर बाराबंकी मंडी प्रशासन द्वारा शहर में स्थित मंडी समिति प्रांगण में एक अलग से काउंटर बनाया है। इन काउंटरों पर उपभोक्ताओं को 65 से 70 रुपये प्रति किलो की दर पर टमाटर उपलब्ध कराया जा रहा है। जिससे आम लोग टमाटर खरीद सकें।

एक शख्स को मिलेगा सिर्फ एक किलो

इस काउंटर से एक व्यक्ति को एक ही किलो टमाटर दिया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य यह है की हर एक व्यक्ति को टमाटर आसानी से मिल सके। वहीं, प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई इस सराहनीय पहल का उपभोक्ताओं ने स्वागत करते हुए कहा कि इस पहल से निश्चित रूप से घर की रसोई पर पड़ा बोझ अब काम होगा।

उन्होंने बताया कि बिना किसी दिक्कत और परेशानी के यहां आसानी से टमाटर उपलब्ध हो रहा है। नहीं तो करीब बीस दिनों से हम लोगों ने टमाटर खाना ही बंद कर दिया था। टमाटर खरीद रहे लोगों ने कहा कि आज इस काउंटर पर हमें सस्ते रेट में टमाटर मिल रहा था। तो हमने भी एक किलो टमाटर लिया है। सरकार ने हमें सस्ते रेट पर टमाटर देने का जो काम किया है यह एक अच्छी पहल है।

मंडी से सर्वेयर ने दी ये जानकारी

वहीं मंडी पर्यवेक्षक गया प्रसाद वर्मा ने बताया कि सरकार के निर्देश पर मंडी समिति प्रांगण में टमाटर का अलग काउंटर लगाया गया है। यहां सुबह 7 बजे से 9 बजे तक 65 से 70 रुपये की दर से उपभोक्ता टमाटर खरीद रहे हैं। जोकि बाजार में मिल रहे फुटकर रेट में टमाटर से खासा काम है। इससे उपभोक्ताओं को बहुत बड़ी राहत मिल रही है। लोग बड़ी संख्या में यहां टमाटर खरीदने के लिए आ रहे हैं।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story