लॉकडाउन में फंसी पूरी बारात: दुल्हन की नहीं हुई विदाई, वापसी को तड़प रहे बाराती

कोरोना वायरस के कारण घोषित लॉकडाउन के कारण लोग अपने अपने घरों से दूर अन्य प्रदेशों में फंसे हुए हैं, इन्हें सरकारों के प्रयास से शुरूआती दिनों में लाने का कदम उठाया गया था, हालांकि अब पूरी तरीके से आवागमन में प्रतिबन्ध को लेकर पूरी की पूरी एक बारात ही फंस गयी है, जिसकी विदाई 18 दिनों के बाद भी नहीं हो सकी।

अलीगढ़: कोरोना वायरस के कारण घोषित लॉकडाउन के कारण लोग अपने अपने घरों से दूर अन्य प्रदेशों में फंसे हुए हैं, इन्हें सरकारों के प्रयास से शुरूआती दिनों में लाने का कदम उठाया गया था, हालांकि अब पूरी तरीके से आवागमन में प्रतिबन्ध को लेकर पूरी की पूरी एक बारात ही फंस गयी है, जिसकी विदाई 18 दिनों के बाद भी नहीं हो सकी।

18 दिनों से बाराती दुल्हन के घर पर फंसे

मामला उत्तरप्रदेश के अलीगढ जिले का है, जहां अतरौली कोतवाली के गांव विधीपुर के रहने वाले नरपत सिंह आर्य की बेटी सावित्री आर्य की शादी 22 मार्च को थी। बारात झारखंड के धनबाद जिले की तहसील तोपचांची के गांव बैली से आई। दूल्हा सहित 12 बाराती 21 मार्च की रात करीब 9:00 बजे बिधिपुर पहुंचे थे। 22 मार्च को दोनों की शादी हुई।

इस दौरान पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू का एलान कर दिया। बाद में लॉकडाउन घोषित होने से बारात वापस झारखंड न जा सकी और शादी के 18 दिन बाद भी न तो दुल्हन और न ही बारातियों ही विदाई हुई।

ये भी पढ़ेंः कमाल के ये IAS दंपत्ति: कोरोना से ऐसे लड़ रहे जंग, बन गए मसीहा

 

प्रशासन ने उठाई खाने की जिम्मेदारी

जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी बारातियों का चेकअप किया, जिसमें सभी पूरी तरह से स्वस्थ पाए गए। उनके खानपान की व्यवस्था एक समय लड़की पक्ष तो एक समय प्रशासन की ओर से कराई जा रही है।

ये भी पढ़ेंः उद्धव के मनोनयन पर छिड़ी रार, भाजपा-शिवसेना आमने-सामने

दूल्हे ने बरात की विदाई की लगाई गुहार

15 अप्रैल को खत्म हो रहे लॉकडाउन में दूल्हा समेत बारातियों ने प्रशासन से घर जाने देने की अनुमित देने की गुहार लगाई है। इस बारे में दूल्हे ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हमारी जांच की है, सभी स्वस्थ है। ऐसे में उन्होंने प्रशासन से लॉकडाउन खत्म होते ही झारखंड जाने देने की अनुमति प्रशासन से मांगी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App