×

कमाल के ये IAS दंपत्ति: कोरोना से ऐसे लड़ रहे जंग, बन गए मसीहा

लॉकडाउन के खिलाफ जंग में जरूरतमदों के लिए कई लोग मदद में आगे आ रहे हैं लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर से एक आईएएस दंपति ने नेकी की मिसाल कायम कर दी। शहर में भूखे पेट को भरने की जिम्मेदारी उठाकर ये दम्पति मसीहा बन चुके हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 11 April 2020 5:44 PM GMT
कमाल के ये IAS दंपत्ति: कोरोना से ऐसे लड़ रहे जंग, बन गए मसीहा
X

गोरखपुर: लॉकडाउन के खिलाफ जंग में जरूरतमदों के लिए कई लोग मदद में आगे आ रहे हैं लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर से एक आईएएस दंपति ने नेकी की मिसाल कायम कर दी। शहर में भूखे पेट को भरने की जिम्मेदारी उठाकर ये दम्पति मसीहा बन चुके हैं। हम बात कर रहे हैं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम सदर गौरव सिंह सोगरवाल और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम सहजनवां अनुज मलिक की।

SDM सदर गौरव सिंह सोगरवाल और SDM सहजनवां अनुज मलिक

दरअसल, गौरव और उनकी पत्नी अनुज दोनों ही गोरखपुर में एसडीएम की पोस्ट पर कार्यरत हैं। लॉकडाउन से जहां लोगों के आय का जरिया बंद होने से रोजी रोटी की मुसीबत आ गयी, तो वहीं इन दोनों अफसरों ने ड्यूटी के फर्ज के साथ ही इंसानियत का धर्म निभाना शुरू कर दिया और लोगों की मदद में हाथ आए बढ़ाये।

ये भी पढ़ेंःभारत में कोरोना मरीजों का अब इस नए तरीके से होगा इलाज, ICMR ने दी मंजूरी

एसडीएम गौरव के प्रयासों से कम्यूनिटी किचन का संचालन

सदर एसडीएम गौरव ने नेपाल क्लब में कम्यूनिटी किचन के अलावा खुद अपने प्रयास से सदर तहसील परिसर में कम्यूनिटी किचन का संचालन शुरू करवाया। एसडीएम की निगरानी में यहां प्रतिदिन दोनों समय का खाना 1500 लोगों के लिए बनवाया कर पहुंचाया जाता है।

इतना ही नहीं एसडीएम ने मनमानी कीमत पर सामान बेचने वाले दूकानदारों पर कार्रवाई की, साथ ही सुपर बाजार मार्कट को भी सीज करवाने का कदम उठाया।

ये भी पढ़ेंःबड़ी खबर: यहां स्वास्थ्य विभाग का आदेश जारी, बिना मास्क निकले तो होगी गिरफ्तारी

एसडीएम अनुज मलिक किसी गरीब को नहीं सोने देती भूखा

वहीं उनकी पत्नी और एसडीएम सहजनवां अनुज मलिक ने जिले की समाजसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर शहर के हर गरीब के घर तक खाने के पैकेट पहुँचाने से लेकर खाद्यान सामग्री और अन्य जरुरी सामानों को पहुँचाने का काम लगातार कर रहीं है।

वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हाईवे से लेकर पुलिस स्टेशन, मुख्य चौराहों तक पेट्रोलिंग करती हैं। बाहर से आये लोगों को क्वारंटीन में भेजने के साथ उनकी निगरानी भी करा रही हैं।

बता दें कि हाल में जब सरकार के प्रयासों से दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर और गरीब गोरखपुर लौटे तो रास्ते में उनके भोजन, दवा आदि कि व्यवस्था भी एसडीएम अनुज ने कराई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story