×

Tauqeer Raza House Arrest: मौलाना तौकीर रजा घर में किए गए नजरबंद, तिरंगा यात्रा निकालने का किया था ऐलान

Tauqeer Raza House Arrest: रजा आज यानी 15 मार्च से तिरंगा यात्रा लेकर दिल्ली के लिए कूच करने वाले थे। उन्होंने बड़ी संख्या में मुस्लिमों को इसमें शामिल होने का आह्वान किया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 March 2023 10:44 AM GMT
Tauqeer Raza House Arrest: मौलाना तौकीर रजा घर में किए गए नजरबंद, तिरंगा यात्रा निकालने का किया था ऐलान
X
Tauqeer Raza House Arrest (photo: social media )

Tauqeer Raza House Arrest: विवादास्पद मुस्लिम धर्मगुरू और इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा को मंगलवार रात उनके ही घर में नजरबंद कर दिया गया है। रजा आज यानी 15 मार्च से तिरंगा यात्रा लेकर दिल्ली के लिए कूच करने वाले थे। उन्होंने बड़ी संख्या में मुस्लिमों को इसमें शामिल होने का आह्वान किया था। कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए मंगलवार रात बरेली जिला प्रशासन ने रजा समेत उनके संगठन के सात नेताओं को घर में नजरबंद कर दिया।

मंगलवार रात ही तौकी रजा के घर और आसपास के क्षेत्र में भारी पुलिसफोर्स की तैनाती कर दी गई। उन्हें घर में नजरबंद करने के बाद मजिस्ट्रेट भी वहां पहुंचे और उन्हें बताया कि बिना परमिशन के यात्रा नहीं निकाली जा सकती। तौकीर रजा के अलावा जिन 6 अन्य नेताओं को नजरबंद किया गया है, उनके घर के बाहर भी भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई। पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया है।

तिरंगा यात्रा निकालने का किया था ऐलान

अपने नफरती बयानों के कारण अक्सर विवादों में रहने वाले मौलाना तौकीर रजा ने पिछले दिनों 15 मार्च से बरेली से तिरंगा यात्रा निकालने का ऐलान किया था। इस मौके पर आईएमसी प्रमुख ने मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ सालों में मुस्लिमों के प्रति नफरत की भावना बढ़ती जा रही है। जगह-जगह मॉब लिचिंग की घटनाएं हो रही हैं। मस्जिद और मदरसे पर हमले हो रहे हैं। नकाब के नाम पर मुस्लिम बहन-बेटियों को बेईज्जत किया जा रहा है।

तौकीर रजा ने कहा था कि बरेली से संविधान की रक्षा के लिए 15 मार्च से पैदल तिरंगा निकाली जाएगी। जो 20 मार्च को मुरादाबाद होते हुए दिल्ली पहुंचेगी। 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा और ज्ञापन देकर अपनी मांगें रखेगा।

यूपी में चल रही बुलडोजर की सरकार

तौकीर रजा ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए पिछले दिनों कहा कि प्रदेश में बुलडोजर की सरकार चल रही है। धार्मिक मामलों में एकतरफा कार्रवाई की जा रही है, केवल एक वर्ग का उत्पीड़न किया जा रहा है।

बता दें कि दो दिन पहले ही तौकीर रजा के खिलाफ मुरादाबाद में हेट स्पीच का मुकदमा कायम किया गया है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story