×

Mob Lynching in Bareilly: बरेली में मॉब लिंचिंग की कोशिश, समुदाय विशेष के लोगों पर आरोप, हिंदू संगठनों ने काटा बवाल

Mob Lynching in Bareilly: उन्मादी भीड़ ने कार सवार युवक की बड़ी बेरहमी से पीटा है, जिससे उसकी हालत काफी खराब हो चुकी है। युवक को तब तक पीटा गया, जब तक वो बेहोश नहीं हो गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 May 2023 10:35 AM GMT
Mob Lynching in Bareilly: बरेली में मॉब लिंचिंग की कोशिश, समुदाय विशेष के लोगों पर आरोप, हिंदू संगठनों ने काटा बवाल
X
Mob Lynching in Bareilly (photo: social media )

Mob Lynching in Bareilly: पश्चिमी उत्तर प्रदेश का बरेली जिला पिछले कुछ वर्षों में मॉब लिंचिंग की कई घटनाओं का साक्षी रहा है। एकबार फिर यहां से ऐसी ही घटना की खबर सामने आई है। समुदाय विशेष के लोगों पर दूसरे समुदाय से आने वाले कार सवार व्यक्ति को पीटने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, उन्मादी भीड़ ने कार सवार युवक की बड़ी बेरहमी से पीटा है, जिससे उसकी हालत काफी खराब हो चुकी है। युवक को तब तक पीटा गया, जब तक वो बेहोश नहीं हो गया।

किसी तरह पीड़ित युवक को उन्मादी भीड़ की गिरफ्त से बाहर निकाला गया। भीड़ ने क्रूरता की सीमा को लांघते हुए उसे पीट-पीट कर अधमड़ा कर दिया है। घायल शख्स को फौरन नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। घटना की वजह फिलहाल सामने नहीं आई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी। घटना बरेली के सुभाषनगर थाना क्षेत्र के करगैना की है।

इलाके में सांप्रदायिक तनाव

मॉब लिंचिंग की इस घटना की जानकारी जंगल में लगे आग की तरह फैल गई। आरोपी और पीड़ित दो अलग-अलग समुदाय से होने के कारण घटना ने सांप्रदायिक रंग अख्तियार कर लिया है। मॉब लिंचिंग का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए। उन्होंने थाने का घेराव करते हुए दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

सांप्रदायिक रूप से हमेशा संवेदनशील रहे बरेली में इस घटना ने तनाव फैला दिया है। दो समुदायों के बीच टकराव के अंदेशे को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिसफोर्स की तैनाती की गई है। वहीं, पुलिस ने घटना में शामिल 30 से 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस कर लिया है। मामले की तहकीकात की जा रही है।

बता दें कि बरेली में इससे पहले भी मॉब लिंचिंग की कई घटनाएं हो चुकी हैं। एकबार एक शख्स को भीड़ ने केवल इसलिए पीट-पीट कर मार डाला क्योंकि उस पर भैंस चोरी करने का शक था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story