Bareilly News: फूल नहीं, कांवड़ियों पर बरसे पत्थर, मुस्लिम बहुल क्षेत्र से गुजर रही थी यात्रा, 12 जख्मी, भारी फोर्स तैनात

Bareilly News: कांवड़ यात्रियों पर रविवार को पथराव हो गया, जिसमें चार लोग घायल हो गए।

Anant Shukla
Published on: 23 July 2023 11:23 AM GMT (Updated on: 23 July 2023 4:27 PM GMT)
Bareilly News: फूल नहीं, कांवड़ियों पर बरसे पत्थर, मुस्लिम बहुल क्षेत्र से गुजर रही थी यात्रा, 12 जख्मी, भारी फोर्स तैनात
X
Stones pelted on Kanwariyas in Bareilly more than a dozen injured (Photo-Social Media)

Bareilly News: जनपद में कांवड़ यात्रियों पर रविवार को पथराव हो गया, जिसमें दो महिला समेत चार लोग घायल हो गए। इस घटना कुल 12 लोगों के जख्मी होने की सूचना है। घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। प्राथमिक उपचार के लिए सभी घायल कांवड़ियों को अस्पताल में भर्ती कराया दिया गया। बता दें कि बरेली के बारादरी के मोहल्ला जोगी नवादा में कांवड़ियों के समूह पर दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा पत्थर से हमला कर दिया गया। इसी दौरान बचाव करने आई पुलिस की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई।

डीजे बजाने को लेकर उपजा विवाद
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जब कांवड़ियों का ये जत्था डीजे बजाता हुआ निकल रहा था, उसी दौरान वहां दूसरे पक्ष के कुछ लोगों से कांवड़ियों की कहासुनी हो गई। जिसके बाद अचानक छतों और एक धार्मिक स्थल से पथराव शुरू हो गया। जानकारी के मुताबिक बारादरी मोहल्ले के गुसाईंगंज गौटिया के आसपास करीब 200 कांवड़ियों का जत्था कछला घाट पर जल लेने के लिए रवाना हुई थी। ये लोग जैसे ही जोगी नवादा में नूरी मस्जिद के पास पहुंचे दूसरे समुदाय के लोगों नें मस्जिद और आसपास के घरों से जत्थे पर पत्थर बरसाने लगे। पत्थर लगने से दो महिला समेत कुल चार लोग घायल हो गए।

पुलिस जीप में भी तोड़फोड़ की सूचना

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस दौरान वहां खड़ी एक पुलिस जीप में भी तोड़फोड़ की गई। मौजूद पुलिसकर्मियों ने लाठियां फटकार कर लोगों को खदेड़ा। हालांकि पुलिस की जीप में भी तोड़फोड़ की गई। घटना की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस तैनात है। मिली जानकारी के अनुसार तीसरे सोमवार को भगवान शिव जी का जलाभिषेक करने के लिए निकले कांवड़ियों जत्थे पर कुछ अराजक तत्वों नें माहौल बिगाड़ने की मंशा से पथराव करना शुरू कर दिए। यह जत्था वनखंडी नाथ मंदिर जा रहा था। इसी दौरान करीब 50 से 60 लोगों की भीड़ ने कांवड़ियों पर पथराव करने लगे।

गौरतलब है कि बीते शनिवार की रात आंवला इलाके के मनौना में कांवड़ियों का रास्ता रोका गया था, जिसको लेकर करीब आठ घंटे हंगामा चला। मिली जानकारी के अनुसार दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा कछला घाट से गंगाजल लेने जा रहे कांवड़ियों को रोक लिया गया था। इसके बाद कांवड़ियों ने हंगामा शुरू कर दिया। तनाव बढ़ता देख भारी मात्रा में फोर्स बुला तैनात कर दिया गया। इसके बाद रात करीब 2:30 बजे कांवड़ियों को गांव से बाहर निकाला गया। इसी सप्ताह में ऐसी दूसरी घटना होने से लोग सुरक्षा व्यवस्था पर तमाम सवाल उठा रहे हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story