Moradabad News: वाइफ स्वैपिंग (Wife Swapping) का संगीन मामला आया सामने, दर्ज हुई एफआइआर

Moradabad News: मुरादाबाद की पॉश कालोनी वेव ग्रीन एमडीए निवासी एक परिवार के नौ सदस्यों सहित 11 लोगों पर उनकी बहू ने नोएडा में एफआईआर दर्ज कराई है।

Sudhir Goyal
Published on: 23 July 2023 11:07 AM GMT (Updated on: 23 July 2023 11:22 AM GMT)
Moradabad News: वाइफ स्वैपिंग (Wife Swapping) का संगीन मामला आया सामने, दर्ज हुई एफआइआर
X
वाइफ स्वैपिंग (Wife Swapping) का संगीन मामला, दर्ज हुई एफआइआर: Photo- Social Media

Moradabad News: मुरादाबाद की पॉश कालोनी वेव ग्रीन एमडीए निवासी एक परिवार के नौ सदस्यों सहित 11 लोगों पर उनकी बहू ने नोएडा में एफआईआर दर्ज कराई है। जिसमें वाइफ स्वैपिंग (Wife Swapping) के आरोप लगाए गए हैं। इसके अलावा दहेज प्रताड़ना, ड्रग्स देने जैसे गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं। पुलिस इस पूरे मामले की सच्चाई सामने लाने की कोशिश कर रही है।

प्रोफेसर के परिवार पर महिला का आरोप

आपको बता दें, हिंदू स्नाकोत्तर महाविद्यालय मुरादाबाद का लगभग 75 वर्षो से भी पुराना स्नाकोत्तर महाविद्यालय है। इसी कॉलेज के एक प्रोफेसर के पूरे परिवार के 11 सदस्यों पर महिला ने शराब पिलाने, ड्रग्स देने और वाइफ स्वैपिंग का संगीन आरोप लगाया है। इस पूरे मामले की सच्चाई पुलिस की जांच के बाद ही सामने आएगी लेकिन इसमें सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या वाकई समाज इस तरह की हरकतों के तरफ बढ़ रहा है।

इसे कहा जाता है वाइफ स्वैपिंग

वाइफ स्वैपिंग का सीधा मतलब शारीरिक सुख या संतान प्राप्ति के लिए पत्नी की अदला-बदली करना होता है। यानी जो पुरुष अपनी पत्नियों को ठीक से शारीरिक सुख नहीं दे पाते, उनकी यौन इच्छाओं की पूर्ति नहीं कर पाते हैं, वह पुरुष अपनी पत्नियों को किसी अन्य पुरुष को सौंप देते हैं। कई पुरुष ऐसे भी होते हैं जो अपनी यौन दुर्बलता के कारण संतानोत्पत्ति नहीं कर पाते, इसीलिए संतान सुख की प्राप्ति के लिए भी पुरुष अपनी पत्नी को अन्य पुरुष को कुछ समय के लिए दे देते हैं।

पश्चिमी देशों में तो यह सब एक कल्चर बन चुका है, इसमें लोग खेल-खेल में वॉइस स्वैपिंग करते हैं। यानी कुछ पलों के सुख के लोग एक-दूसरे की पत्नी के साथ समय गुजारते हैं। मुरादाबाद में इस तरह का आरोप लगने के बाद पुलिस भी सोच में पड़ गई है। वो गंभीरता से मामले की तहकीकात कर रही है। समाज में भी लोग इसे लेकर तरह-तरह की बातें करते नजर आ रहे हैं।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story