×

दुकानें-मकान जमींदोजः प्रशासन ने उखाड़ फेंका अतिक्रमण, इलाके में मचा हड़कंप

अवैध रूप से निर्माण कर बनाई गई दुकानें निरंतर प्रगतिशील रही ।  नोटिस और तहसीलदार के कब्जा बेदखली के निर्देश के बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाया गया।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 27 Sep 2020 12:47 PM GMT
दुकानें-मकान जमींदोजः प्रशासन ने उखाड़ फेंका अतिक्रमण, इलाके में मचा हड़कंप
X
नोटिस और तहसीलदार के कब्जा बेदखली के निर्देश के बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाया गया। न्यायालय ने 5 नवंबर 2020 को ही बेदखली के आदेश दिए थे।                                                                      

भदोही: जिला मुख्यालय सरपतहां के पास अतिक्रमण हटाने के लिए समय सीमा के बाद आज रविवार को अपर जिला अधिकारी शैलेंद्र मिश्र के निर्देश पर अतिक्रमणकारियों के हटाने की प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई शुरू की गई। सड़क के पूर्वी छोर की भूमि पर अवैध रूप से निर्माण कर कच्चे-पक्के मकान व दुकानें बना ली गई थी। अवैध रूप से निर्माण कर बनाई गई दुकानें निरंतर प्रगतिशील रही । नोटिस और तहसीलदार के कब्जा बेदखली के निर्देश के बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाया गया। न्यायालय ने 5 नवंबर 2020 को ही बेदखली के आदेश दिए थे।

यह पढ़ें....बैंकों को बड़ी राहत: सरकार देगी 20 हजार करोड़, बस इस रिपोर्ट का इंतजार

दुकानों के दस्तावेज

बता दें कि नोटिस में लिखा गया था, कि जमीन पर जो लोग रह रहे हैं, वह अपने मकान या दुकानों के दस्तावेज पेश करें। 7 दिन के भीतर अगर ऐसा नहीं किया गया तो संबंधित लोगों को जमीन से बेदखल करने के लिए जेसीबी द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

जिला मुख्यालय के पूर्वी छोर पर स्थित अनेकों दुकानों को, सड़क से हटाने की मुहीम शुरू कर दी गई। रविवार को पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने अभियान चलाया। काफी देर तक चले अभियान में दर्जनों से अधिक निर्माण जेसीबी से जमींदोज कर दिए गए। इस अभियान के दौरान व्यापारियों व दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

यह पढ़ें....सुशांत केस में मुंह खोलने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत की बढ़ी मुश्किलें, यहां केस दर्ज

BHADOHI1 सोशल मीडिया से

मांगी 15 दिन की मोहलत

जेसीबी से एक-एक करके अवैध निर्माण गिराये जाने लगे। यह देखकर कुछ लोग खुद ही अपने अतिक्रमण तोड़ने में जुट गए। कुछ लोगों ने और एक दिन की मोहलत मांगी । अतिक्रमण अभियान के दौरान मुख्यालय मार्ग पर स्थित दुकानों घरों को धव्स्त किया गया है।

मकान टूटते देख हरिजन बस्ती के लोगों में हड़कंप मच गया । इस मौके पर कुछ लोगों ने आला अधिकारियों से 15 दिन की मोहलत मांग ली है।

रिपोर्टर- उमेश सिंह

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story