हो गई B.ed परीक्षा! ऐसा रहा सेंटर का नजारा, गाइडलाइन का हुआ पालन

प्राचार्य के निर्देश पर समस्त छात्र-छात्राएं अपने प्रवेश पत्र की मूल प्रति के साथ- साथ फोटोकॉपी भी दिखाने पर ही प्रवेश की अनुमति दी गई थी।

KNPG College Bhadohi

KNPG College Bhadohi

भदोही: कोरोना संक्रमण काल के बीच प्रदेश स्तर पर सबसे बड़ी बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 आज रविवार को स्थानीय काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सम्पन्न हुई । अभ्यर्थी सुबह छह बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर आना शुरू हो गए थे।

लॉकडाउन में संपन्न हुई परीक्षा, मास्क लगाकर पहुंचे छात्र

परीक्षा देने आए सभी अभ्यर्थी मास्क लगाकर आए। वहीं परीक्षा केंद्रों के बाहर इक्का-दुक्का चाय की दुकानें तक पूर्ण रूप से बंद रहीं। सुबह आठ बजे से अभ्यर्थियों का केंद्र के अंदर प्रवेश शुरू हो गया। अंदर अभ्यर्थियों की थर्मल स्कैनिंग के बाद एडमिड कार्ड की चेकिंग के पश्चात उनके पास मास्क और सैनिटाइजर को भी चेक किया गया। केएनपीजी कॉलेज में अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ी। कॉलेज के अंदर अभ्यर्थियों के प्रवेश में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सर्किल बनाए गए थे।

ये भी पढ़ें-    नेपाल नहीं मानेगा: ओली ने फिर दोहराया असली अयोध्या दावा, दिया ये आदेश

KNPG College Bhadohi
KNPG College Bhadohi

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई केंद्रों पर अभ्यर्थियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल नहीं रखा। वे एक साथ बैठे हुए थे, साथ ही कई अभ्यर्थियों ने तो मास्क भी हटा रखा था। परीक्षा सेंटर काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर में परीक्षा प्रारम्भ होने पर जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद और पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने परीक्षा की हकीकत का जायजा लिया। वहीं कॉलेज के बाहर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद नजर आई।

छात्रों की हुई स्क्रीनिंग

KNPG College Bhadohi
KNPG College Bhadohi

बीएड की परीक्षा प्रवेश में शामिल अभ्यर्थियों को कोविड-19 के नियमों का पूरा पालन करने का निर्देश दिया गया था। परीक्षा में शामिल सभी छात्र छात्राओं को मास्क लगाने के बाद ही प्रवेश दिया गया साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान देते हुए लोगों में बैठने की अनुमति प्रदान की गई। प्रवेश के पूर्व सभी छात्र छात्राओं की स्क्रीनिंग की भी व्यवस्था की गई थी।

ये भी पढ़ें-    यूपी में उत्सव: जन्माष्टमी और गणेश पूजा की तैयारी, दिए गए ये निर्देश…

प्राचार्य के निर्देश पर समस्त छात्र-छात्राएं अपने प्रवेश पत्र की मूल प्रति के साथ- साथ फोटोकॉपी भी दिखाने पर ही प्रवेश की अनुमति दी गई थी। परीक्षा प्रातः 9:00 बजे से प्रारंभ होकर 12:00 बजे तक संपन्न हुई। जबकि दूसरी परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक आयोजित की गई। इस दौरान पूर्ण रूप से स्वस्थ का भी अनुपालन किया गया।

रिपोर्ट-  उमेश सिंह

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App