×

Bhadohi News: मोहर्रम को लेकर सुरक्षा चाक-चौबंद, अधिकारियों ने किया रूट का निरीक्षण

Bhadohi News: जनपद के ज्ञानपुर में पुलिस उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र मिर्जापुर द्वारा कस्बा भदोही में मोहर्रम ताजिया जुलूस हेतु निर्धारित रुट का निरीक्षण किया गया।

Umesh Singh
Published on: 26 July 2023 6:36 PM GMT
Bhadohi News: मोहर्रम को लेकर सुरक्षा चाक-चौबंद, अधिकारियों ने किया रूट का निरीक्षण
X
मोहर्रम को लेकर सुरक्षा चाक-चौबंद, अधिकारियों ने किया रूट का निरीक्षण : Photo- Newstrack

Bhadohi News: जनपद के ज्ञानपुर में पुलिस उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र मिर्जापुर द्वारा कस्बा भदोही में मोहर्रम ताजिया जुलूस हेतु निर्धारित रुट का निरीक्षण किया गया। सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में पुलिस अधिकारियों ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान कांवड़ यात्रा मार्ग का औचक निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों से जानकारी ली गई और सुरक्षा चाक-चौबंद रखने को कहा गया।

कांवरियों के आरक्षित मार्ग पर न आए ट्रैफिक

अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान ढाबों व शिविरों में कांवड़ियों के लिए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही कांवरियों से बातचीत भी की गई कि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो। पुलिस उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र आरपी सिंह ने अपर पुलिस अधीक्षक भदोही, सीओ भदोही व प्रभारी निरीक्षकों के साथ मोहर्रम ताजिया जुलूस हेतु निर्धारित रूट का निरीक्षण किया। रूट मार्च के दौरान ताजियादारों, धर्मगुरुओं व मिश्रित आबादी के लोगों के साथ संवाद कर उन्हें सुरक्षा व्यवस्था के प्रति आश्वस्त कराया गया। सभी से शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण ढंग से त्योहार मनाए जाने की अपील की गई।

डीआईजी द्वारा कांवड़ यात्रा मार्ग का औचक निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। कहा गया कि कांवरियों के लिए आरक्षित राष्ट्रीय राजमार्ग के उत्तरी लेन पर किसी भी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्णतयाः प्रतिबंध लगाया जाए। वाहनों को रोके जाने के दौरान किसी भी व्यक्ति के साथ दुर्व्यवहार न किया जाए। समस्त जोनल सेक्टर प्रभारियों व संबंधित सेक्टर के चेकिंग अधिकारियों को ड्यूटियों की पॉइंटवार चेकिंग करने हेतु निर्देशित किया गया। कांवड़ियों से संवाद कर उनके ठहराव, शिविर संबंधी बेहतर व्यवस्था प्रदान करने के लिए निर्देशित किया गया।

कांवड़ यात्रा और मोहर्रम शांतिपूर्वक निपटाना प्रशासन के लिए चुनौती

अधिकारियों के रूट मार्च के दौरान स्थानीय लोगों में कौतूहल का माहौल रहा। अधिकारियों ने आम लोगों से बात करके उनसे कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें। खासकर सोशल मीडिया पर किसी भी भ्रामक पोस्ट डालने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Umesh Singh

Umesh Singh

Next Story