×

अचानक लखनऊ पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, पुलिस ने रोका

प्राप्त जानकारी के मुताबिक भीम आर्मी चीफ आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों के लिए होने वाली बैठक के सिलसिले में राजधानी लखनऊ पहुंचे हैं।

Newstrack
Published on: 18 Aug 2020 2:53 PM GMT
अचानक लखनऊ पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, पुलिस ने रोका
X

लखनऊ: भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर उर्फ रावण मंगलवार को अचानक राजधानी लखनऊ पहुंचे। यहां वह सुशान्त गोल्फ सिटी में रूके हैं। चंद्रशेखर के अचानक लखनऊ पहुंचने की सूचना मिलते ही पुलिस ने उन्हें सुशान्त गोल्फ परिसर में रोक दिया है। इस दौरान पुलिस और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक व झड़प भी हुई।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए पहुंचे हैं लखनऊ

प्राप्त जानकारी के मुताबिक भीम आर्मी चीफ आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों के लिए होने वाली बैठक के सिलसिले में राजधानी लखनऊ पहुंचे हैं। उनका लखनऊ में दो-तीन दिन रहने का कार्यक्रम है। इस दौरान वह भीम आर्मी के संगठन के पेंच कसेंगे और नए लोगों को पार्टी से जोड़ने के काम को आगे बढ़ायेंगे। बताया जा रहा है कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में भीम आर्मी पूरे प्रदेश में अपने प्रत्याशी खडे़ करेगी।

ये भी पढ़ें- खेल पुरस्कार: ईशांत समेत इन खिलाड़ियों के लिए हुई अर्जुन पुरस्कार की सिफारिश

Bheem Army Chief Chandra Shekhar Bheem Army Chief Chandra Shekhar

भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष अनिकेत धानुक ने बताया कि चंद्रशेखर संगठन की बैठक और अन्य कार्यक्रम के लिए लखनऊ आए हैं। वह दो से तीन तक लखनऊ में रहेंगे। उन्होंने कहा कि बहुजन समुदाय, अति पिछड़ा वर्ग व मुस्लिम समुदाय को गुलामी से आजाद कराने के लिए पार्टी की बुनियाद रखी गई है। सभी समुदाय का उन्हें अपार समर्थन मिला है। उनकी पार्टी देश में मौजूदा सरकार के खिलाफ मजबूत विपक्ष की भूमिका अदा करेगी।

बहुजन संगठन है भीम आर्मी

Bheem Army Chief Chandra Shekhar Bheem Army Chief Chandra Shekhar

ये भी पढ़ें- शिक्षकों को बड़ी सौगात: 22 फीसदी बढ़ा वेतन, सरकार ने मान ली ये सभी मांगें

बता दें कि मुख्यतया दलित वोटों की राजनीति करने वाली भीम आर्मी एक बहुजन संगठन है। इसकी स्थापना चंद्रशेखर आजाद रावण और विनय रतन सिंह ने की थी। पश्चिमी यूपी के सहारनपुर, मेरठ, शामली और मुजफ्फर नगर में सक्रिय भीम आर्मी दिल्ली के जंतर-मंतर पर दो बड़ी रैलियां कर चुके हैं।

Bheem Army Chief Chandra Shekhar Bheem Army Chief Chandra Shekhar

ये भी पढ़ें- Tiktok पर बड़ी खबर: ये दो नामी कंपनियां है दौड़ में शामिल, जानें पूरी खबर

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने बीती 15 मार्च को कांशीराम के जन्मदिन के मौके पर नोएडा में अपनी नई पार्टी आजाद समाज पार्टी का एलान किया था। चंद्रशेखर के भाषणों में ज्यादातर बहुजन समाज पार्टी और उसके नेता निशानें पर रहते है। चंद्रशेखर कई बार सार्वजनिक मंच से कह चुके है कि बहुजन समाज पार्टी विचारधारा से भटक गई है।

Newstrack

Newstrack

Next Story