×

गाजियाबाद में टोल पर रोके गए भीम आर्मी चीफ, बस से पहुंचें अलीगढ़

हाथरस में दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म व बर्बर अत्‍याचार के मामले में आंदोलन का ऐलान कर चुके भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण को गाजियाबाद पुलिस ने अलीगढ़ पहुंचने से पहले ही सिकंदराबाद टोल पर रोक दिया।

Newstrack
Published on: 27 Sep 2020 9:28 AM GMT
गाजियाबाद में टोल पर रोके गए भीम आर्मी चीफ, बस से पहुंचें अलीगढ़
X
गाजियाबाद में टोल पर रोके गए भीम आर्मी चीफ, बस से पहुंचें अलीगढ़ (socia media)

लखनऊ: हाथरस में दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म व बर्बर अत्‍याचार के मामले में आंदोलन का ऐलान कर चुके भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण को गाजियाबाद पुलिस ने अलीगढ़ पहुंचने से पहले ही सिकंदराबाद टोल पर रोक दिया। पुलिस के रोकने पर वह बस में सवार होकर अलीगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं उन्‍होंने कहा कि पीड़ित परिवार से मिलकर वह इंसाफ की लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे। अब तक आरोपितों पर कार्रवाई नहीं होने से समाज के लोगों में खासा आक्रोश है।

ये भी पढ़ें:टूटा धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड: इस खिलाड़ी ने किया कारनामा, देखता रह गया हर कोई

भीम आर्मी ने हाथरस में गैंगरेप पीड़िता की मदद करने के साथ ही संघर्ष का ऐलान कर दिया

भीम आर्मी ने हाथरस में गैंगरेप पीड़िता की मदद करने के साथ ही संघर्ष का ऐलान एक दिन पहले ही कर दिया था। रविार की सुबह साढे 11 बजे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने सोशल मीडिया पर ऐलान किया कि हाथरस की बलात्कार पीड़िता बहन से मिलने निकल लिया हूं। एक बजे तक अलीगढ़ पहुंच जाऊंगा। उन्‍होंने अपने कार्यक्रम में बहुजन समाज के लोगों से जुडने की अपील एक दिन पहले ही कर दी थी। इसको देखते हुए गाजियाबाद पुलिस ने उन्‍हें गाजियाबाद-अलीगढ़ हाइवे पर सिकंदराबाद टोल के सामने रोक लिया। भीम आर्मी कार्यकर्ताओं के हंगामे के बावजूद पुलिस ने उनहें आगे नहीं बढ़ने दिया।

Chandrashekhar Azad Ravan Chandrashekhar Azad Ravan (social media)

पुलिस अधिकारियों ने उन्‍हें बताया कि हाथरस की गैंगरेप पीडिता का इलाज कराया जा रहा है। आरोपितों पर कार्रवाई भी की गई है। इसके बावजूद चंद्रशेखर अपने कुछ साथियों के साथ रोडवेज बस में सवार होकर अलीगढ की ओर चल दिए हैं। न्‍यूज ट्रैक से बातचीत में भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आज़ाद ने कहा कि हमारी हाथरस बलात्कार पीड़िता से मिलने से रोकने के लिए अलीगढ़ जाते हुए पुलिस ने हमारी गाड़ियों को सिकंदराबाद टोल पर रुकवा दिया है।

गाड़ियों के काफिले को इस तरह गाजियाबाद पुलिस द्वारा रोकना गलत है

गाड़ियों के काफिले को इस तरह गाजियाबाद पुलिस द्वारा रोकना गलत है। अब मैं अकेले बस से अलीगढ़ जा रहा हूं। अलीगढ़ में अस्‍पताल जाकर पीड़ित बहन से मुलाकात करूंगा। पुलिस जो अब तक आरोपितों को बचा रही है उससे भी पूछूंगा कि आखिर दलित परिवार की बेटी को इंसाफ क्‍यों नहीं मिल रहा। जब तक हमारी बहन को इंसाफ नहीं मिलेगा, भीम आर्मी के कार्यकर्ता चुप बैठने वाले नहीं हैं।

ये भी पढ़ें:बिहार चुनाव: तेजस्वी की इस बड़ी घोषणा से नीतीश सरकार की उड़ गई रातों की नींद

अलीगढ़ की सभी सड़कों पर पुलिस की नाकेबंदी

अलीगढ़ से मिल रही जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन ने चंद्रशेखर आजाद को रोकने के लिए शहर आने वाले सभी रास्‍तों पर नाकेबंदी कर रखी है। सभी वाहनों को चेकिंग के बाद ही अंदर आने दिया जा रहा है। अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज परिसर में भी पुलिस का जमावड़ा है। यहां बड़ी तादाद में मीडियाकर्मी भी मौजूद हैं। दूसरी ओर हाथरस पुलिस ने बताया कि घटना में गांव के ही चारों अभियुकतें को गिरफ़तार किया जा चुका है। पीड़िता के परिवार को दी जाने वाली अनुदान राशि को तत्‍काल दिलाने के लिए संबंधित विभाग की ओर से कार्यवाही की जा रही है, इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने के लिए भी आवश्‍यक विधि‍क कार्यवाही की जाएगी।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story