×

बड़ी साज़िश: हत्या की घटनाओं को हादसे का रूप देने की कोशिश, हुआ खुलासा

बाराबंकी पुलिस की गिरफ्त में खड़े इन आरोपियों ने पुलिस की आंखों में धूल झोंकने का भरसक प्रयास किया मगर इनका यह प्रयास सफल हो पाता उससे पहले ही पुलिस ने इन्हें धर दबोचा ।

SK Gautam
Published on: 10 May 2020 12:49 PM GMT
बड़ी साज़िश: हत्या की घटनाओं को हादसे का रूप देने की कोशिश, हुआ खुलासा
X

बाराबंकी: कहा जाता है कि मुजरिम कितना भी होशियार क्यों न हो, वह अपराध करते समय कोई न कोई सुबूत छोड़ ही देता है । कुछ ऐसी ही बात कही जा सकती है बाराबंकी की इन घटनाओं के बारे में जो हत्या किए जाने के बाद उन्हें हादसे का रूप देने का भरसक प्रयास किया गया लेकिन अंततः उनका यह प्रयास विफल साबित हुआ और उन्हें पुलिस ने सलाखों के पीछे भेज दिया ।

पहले मामले की अगर बात की जाए तो एक की हत्या किए जाने के बाद उसकी लाश को आग को हवाले किया गया और दूसरी हत्या के मामले में लाश को रेलवे ट्रैक पर डाल कर उसे हादसे का रूप देने का प्रयास किया गया जो सफल नही हो सका ।

ये भी देखें: अवैध शराब के खिलाफ विशेष अभियान, जब्त हुई हजारों लीटर शराब

बाराबंकी पुलिस की गिरफ्त में खड़े इन आरोपियों ने पुलिस की आंखों में धूल झोंकने का भरसक प्रयास किया मगर इनका यह प्रयास सफल हो पाता उससे पहले ही पुलिस ने इन्हें धर दबोचा । हालांकि इन लोगों ने पुलिस से बचने का भरसक प्रयास किया और इसके लिए एक व्यक्ति को मारने के बाद अपना अपराध छिपाने के लिए लाश को ही आगे के हवाले कर दिया जबकि दूसरे मामले में शव को रेलवे ट्रैक के हवाले कर दिया गया लेकिन यह मामला भी पुलिस से छिप नही सका और यह अपराधी भी दबोचे गए ।

ये भी देखें: ऐसे ट्रकों में भरकर आ रहे मजदूर, कर रहे सभी मौत का सफर

शव को आग के हवाले किये जाने का मामला थाना सुबेहा का है और इस मामले में आरोपी राम अभिलाष और अशोक की गिरतारी हुई है । इसके साथ रेलवे ट्रैक पर शव को बाँधने का मामला नगर कोतवाली का है और इसमें आरपी लाल जी , सौरभ और सौरभ सिंह की गिरफ्तारी की गई है ।

इन दोनों मामले में बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि थाना सुबेहा में जो अधजली लाश मिली थी उसकी पहचान थाना हैदरगढ़ निवासी परौदीन के रूप में हुई है और उसका अनावरण काफी मुश्किल था जिसे सफलतापूर्वक थाना सुबेहा पुलिस ने किया है ।

दूसरा मामला थाना कोतवाली नगर इलाके के श्रीराम यादव के रूप में हुई है जिसकी मौत को हादसा बनाने के लिए रेलवे ट्रैक पर बाँध दिया गया था यह खुलासा भी काफी मुश्किल था जिसे नगर कोतवाली पुलिस ने सफलतापूर्वक अनावरण किया है । दोनों मामले के खुलासे में दोनों थानों की पुलिस को उत्साहवर्धन हेतु पुरस्कार दिया जा रहा है ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story