CM योगी का बड़ा आदेश, 8 जून से इन चीजों पर ध्यान देने की जरूरत

मुख्यमंत्री ने कहा है कि जनपदों में तैनात स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारियों की कोविड एवं नाॅन कोविड अस्पतालों की निरीक्षण सम्बन्धी रिपोर्टाें की नियमित समीक्षा की जाए।

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: लॉकडाउन के दौरान आगामी आठ जून से मिलने वाली छूट को लेकर राज्य सरकार तैयारी करने में लगी है। इसके लिए बाजारों आदि में पुलिस द्वारा नियमित फुट पेट्रोलिंग तथा हाई-वे एवं एक्सप्रेस-वे पर पीआरवी 112 के माध्यम से सघन पेट्रोलिंग सुनिश्चित करने के अलाावा सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराने की तैयारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें: एक और हथिनी की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

मुख्यमंत्री ने कहा है कि जनपदों में तैनात स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारियों की कोविड एवं नाॅन कोविड अस्पतालों की निरीक्षण सम्बन्धी रिपोर्टाें की नियमित समीक्षा की जाए। इस फीडबैक के आधार पर सभी जरूरी कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा है कि सभी अस्पतालों में उपचार, स्वच्छता तथा सुरक्षा आदि के बेहतर इन्तजाम किए जाएं। यह सुनिश्चित किया जाए कि अस्पतालों में डाॅक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ नियमित राउण्ड लें, मरीजों को सुपाच्य तथा पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जाए तथा साफ-सफाई के उत्तम प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएं।

संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सभी लोग सावधानी बरतें

सीएम ने कहा है कि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए यह जरूरी है कि सभी लोग पूरी सावधानी बरतें। कोविड-19 से होने वाली मृत्यु की दर को प्रत्येक दशा में कम रखने पर बल देते हुए उन्होंने कहा है कि डाॅक्टरों सहित पूरी मेडिकल टीम को पूर्ण समर्पण से कार्य करना आवश्यक है। साथ ही चिकित्सा के अभाव में किसी की भी मृत्यु नहीं होनी चाहिए। उन्होंने गौतमबुद्ध नगर, कानपुर नगर, सहारनपुर, आगरा, अलीगढ़, मुरादाबाद, मेरठ, फिरोजाबाद तथा बुलन्दशहर में विशेष ध्यान देने को कहा है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: मुस्लिम भीड़ ने शख्स को जलाया जिंदा, पुलिस ने उठाया ये बड़ा कदम

सीएम योगी ने परिवहन निगम के सभी कार्मिकों की मेहनत, लगन एवं निष्ठा से किये गये कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों को संक्रमण से सुरक्षा सम्बन्धी प्रोटोकाॅल के अनुरूप संचालित किया जाए। बसों के संचालन में यह सुनिश्चित किया जाए कि इनका नियमित सेनिटाइजेशन हो। बस यात्री मास्क पहनकर यात्रा करें। यात्रियों की इंफ्रारेड थर्मामीटर से स्क्रीनिंग करते हुए उनके लिए सेनिटाइजर की व्यवस्था भी की जाए। बस ड्राइवर और कंडक्टर मास्क तथा ग्लव्स अवश्यक इस्तेमाल करें। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि बस अड्डों पर सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जाए।

ये भी पढ़ें: BJP सासंद का अजीबोगरीब बयान, इस बात के लिए इंदिरा गांधी को बता दिया जिम्मेदार

अभी-अभी रेप की सजा काट रहे सपा नेता गायत्री प्रजापति को लेकर आई ये बड़ी खबर

अभी-अभी रेप की सजा काट रहे सपा नेता गायत्री प्रजापति को लेकर आई ये बड़ी खबर