×

मंदिर में नमाज पर बड़ा खुलासा: जानकर उड़ जाएंगे होश, रची गई ये बड़ी साजिश

पुलिस ने मंदिर प्रशासन की शिकायत पर फैसल खान और उसके दोस्त के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने फैसल खान को गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआती जांच में पुलिस को जानकारी मिली है कि मंदिर में नमाज पढ़ने वाले दिल्ली की खुदाई खिदमतगार संस्था के हैं।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 4:41 PM GMT
मंदिर में नमाज पर बड़ा खुलासा: जानकर उड़ जाएंगे होश, रची गई ये बड़ी साजिश
X
पुलिस ने मंदिर प्रशासन की शिकायत पर फैसल खान और उसके दोस्त के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने फैसल खान को गिरफ्तार कर लिया है।

लखनऊ: मथुरा के नंदगांव के नंदबाबा मंदिर में मुसलमानों द्वारा धोखे से नमाज पढ़ने का मामला गरम हो गया है। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है और दिल्ली के जामिया नगर से मंदिर में नमाज पढ़ने वाले फैसल खान को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने मंदिर प्रशासन की शिकायत पर फैसल खान और उसके दोस्त के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। शुरुआती जांच में पुलिस को जानकारी मिली है कि मंदिर में नमाज पढ़ने वाले दिल्ली की खुदाई खिदमतगार संस्था के हैं। फैसल खान और उसके दोस्त ने मंदिर में नमाज पढ़ने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किया था। नमाज के बाद मंदिर का शुद्धिकरण किया गया है।

विदेश संगठनों से संबंध का शक

इस मामले में बड़ी साजिश की आशंका नजर आ रही है। दर्ज कराई गई एफआईआर में इन युवकों के विदेशी संगठनों से संबंध होने की आशंका जताई गई है। इसके साथ ही विदेशी फंडिंग की जांच की भी मांग की गई है। इसके साथ ही रिपोर्ट में कहा है कि ये लोग मंदिर में फोटो खींचकर कहीं दुरुपयोग ना करें।

ये भी पढ़ें...हवा में उड़ने लगी ट्रेनः व्हेल मछली ने ऐसे बचाई जान, स्टेशन का ये हाल

इसके साथ ही सभावान जताई जा रही है कि कहीं इनके लिए किसी विदेशी मुस्लिम संगठन से फंडिंग तो नहीं की जा रही है। साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के लिए कोई साजिश तो नहीं है। इसकी जांच की जाए।

Faisal Khan

मंदिर में घुसने की पूरी कहानी

बताया जाता है कि यह पूरा मामला बीते गुरुवार का है। मथुरा के नन्दगांव के प्रसिद्ध नंदबाबा मंदिर में फैसल और अपने साथियों के साथ हरी टोपी लगा कर पहुंचा था। इनमें से एक शख्स ने अपना नाम फैसल खान बताया और साथ आए अपने दोस्तों का नाम मोहम्मद चांद, नीलेश गुप्ता और आलोक रतन बताया।

ये भी पढ़ें...सरकारी कर्मचारियों को तोहफा: ये बड़ा ऐलान, दीवाली से पहले खाते में आएंगे 18 हजार

इन्होंने बताया कि सभी मंदिर के सेवायत पुजारी कान्हा गोस्वामी के दर्शन को यहां आए हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी हिन्दू-मुस्लिम एकता में विश्वास रखते हैं। इन्होंने अपने फोन में कई हिन्दू साधु-संतों और महंतों के साथ अपनी तस्वीरें भी दिखाईं जिससे उन विश्वास कर लिया जाए। इसके बाद सभी सीधे गेट संख्या 2 के पास पहुंच गए। कोरोना संकट कारण इस समय मंदिर में ज्यादा लोग नहीं रहते हैं जिसका फायाद उठाकर फैसल और चांद वहीं नमाज पढ़ना शुरू कर दिए। इसके साथ ही बाकी मौजूद दो दोस्तों ने फोटो ले ली।

ये भी पढ़ें...पीवी सिंधु पर बड़ी खबरः ट्वीटर पर लिखा ‘I RETIRE’, प्रशंसक बेचैन

इन्होंने श्रीकृष्ण और उनके मित्र उद्धव के बीच प्रेम और ज्ञान की भी चर्चा की और कहा कि भगवान ने प्रेम को सबसे ऊपर रखा है। उसने बताया कि उसका दिल्ली से साइकिल से आया है। उसका कहना था कि जो श्रीराम और श्रीकृष्ण का रास्ता है, वही पैगंबर का है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story