×

पूजा शर्मा बन असम की जमीला करती थी मुस्लिम लड़कों से निकाह, झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी दे वसूलती थी पैसे

महिला अपने साथियों के साथ मिलकर पहले लोगों के खिलाफ झूठी एफआईआर लिखाती थी और बाद में उनसे समझौते करने के लिए दबाव डालती थी और समझौते के नाम पर अवैध वसूली करती थी।

Ashish Pandey
Published on: 28 July 2023 3:42 PM GMT (Updated on: 28 July 2023 4:04 PM GMT)
पूजा शर्मा बन असम की जमीला करती थी मुस्लिम लड़कों से निकाह, झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी दे वसूलती थी पैसे
X

Bijnor News: बिजनौर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने असम की एक ऐसी महिला और उसके दो साथियों को अरेस्ट किया है जो झूठे केस दर्ज करवाकर अवैध वसूली करते थे। यह महिला अपने साथियों के साथ मिलकर पहले लोगों के खिलाफ झूठी एफआईआर लिखाती थी और बाद में उनसे समझौते करने के लिए दबाव डालती थी और समझौते के नाम पर अवैध वसूली करती थी।

यही नहीं यह शातिर महिला फर्जी आधार कार्ड के नाम पर अपना नाम पूजा शर्मा बताती थी जबकि इसका असली नाम जमीला खातून है। पुलिस को इस गिरोह से कई राज खुलने की उम्मीद है। पुलिस ने महिला के पास से मोबाइल, पैन कार्ड और आधार कार्ड की फोटो कापी के साथ-साथ वोटर कार्ड की कॉपी भी बरामद किया है।

पुलिस को हुआ शक और फिर...

बिजनौर पुलिस के मुताबिक, 6 जुलाई को थाना कोतवाली देहात में पूजा शर्मा पुत्री स्वर्गीय राजीव शर्मा निवासी महावीर कॉलोनी तिलक नगर दिल्ली की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें फरियादी महिला ने कहा था कि मेरा निकाह 29 मई 2023 को बिजनौर के अकबराबाद निवासी एहतेशाम पुत्र मोहम्मद फरीद के साथ हुआ था और वो मुझे छोड़ कर कहीं चला गया है। अब उसके माता-पिता मुझे प्रताड़ित कर रहे हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए, 323, 504, 506/3/4 के तहत मामला दर्ज कर लिया। जब पुलिस ने मामले की गहनता से जांच की गई तो पुलिस के होश उड़ गए। जांच में सामने आया कि मुकदमा दर्ज कराने वाली पूजा शर्मा का असली नाम जमीला खातून पुत्री रजब अली है और वह असम की रहने वाली है।
जांच के दौरान महिला के पास से जमीला खातून के नाम से बना पैन कार्ड, बैंक खाता और वोटर कार्ड भी बरामद हुए। पुलिस जांच में यह भी सामने आया कि पूजा शर्मा उर्फ जमीला खातून फर्जी आधार कार्ड का प्रयोग कर देहरादून के पटेलनगर थाने में भी दो मामले दर्ज करा चुकी है। पहला मामला सोनू राजपूत उर्फ जहीर अहमद और दूसरा मुकदमा नौशाद कुरैशी पुत्र जहीर कुरैशी के खिलाफ दर्ज कराया है। इसमें उसका साथ उसके साथी सलमान अमजद, जहीर, आसिफ और खालिद ने दिया।

इस तरफ करती थी उगाह, देती थी धमकी-

पुलिस की जांच में यह भी सामने आया कि पूजा शर्मा उर्फ जमीला खातून बकायदा गिरोह बनाकर अवैध रूप से धन की मांग करती थी और न देने पर लोगों को झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी देती थी।

इस तरह से हुआ भंडाफोड़-

बीते 23 जुलाई को बिजनौर के कोतवाली देहात थाना इलाके में अकबराबाद निवासी अमजद के पिता फरीद अहमद ने पूजा शर्मा और उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। फरियादी ने पुलिस को बताया था कि पूजा शर्मा उनको बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रही है। इस आधार पर पुलिस ने पूजा शर्मा उसके साथियों के खिलाफ धारा 389, 420, 468, 471 और 120बी के तहत मामला दर्ज किया और जांच में आरोप सही पाए जाने पर आरोपी महिला पूजा शर्मा उर्फ जमीला खातून के साथी जहीर और आसिफ को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक मोबाइल फोन, एक पैन कार्ड की फोटो कापी, आधार कार्ड की फोटो कापी, और पूजा शर्मा के निर्वाचन कार्ड की फोटो काफी भी बरामद की है। पुलिस को अभी इस गिरोह के दो अन्य साथियों की तलाश है।

देहरादून सहित कई जगहों पर भी ऐसे ही मामले-

पुलिस के अनुसार, आरोपी महिला जमीला खातून देहरादून के अलावा कई अन्य जगहों पर भी इस तरह के फर्जी मामले दर्ज करवा चुकी है। देहरादून एसपी सिटी सरिता डोभाल का कहना है कि महिला ने देहरादून के पटेलनगर में भी इसी तरह के मुकदमे दर्ज करवाए हैं। पहला मुकदमा 2019 में तो वहीं इसी तरह का दूसरा मामला 2021 में दर्ज हुआ था। इसमें महिला ने पटेलनगर थाने में तहरीर दी थी और महिला के द्वारा दी गई तहरीर में अपना नाम पूजा शर्मा बताया गया था। देहरादून पुलिस ने दोनों मामलों की जांच के बाद चार्जशीट अदालत में दाखिल किया है। पुलिस अब इनके गिरोह के अन्य साथियों की तलाश में जुटी है। पुलिस को इनसे कई मामलोें के खुलासे होने की उम्मीद है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story