×

जापानी बुखार पर बीजेपी ने विपक्ष को जमकर लताड़ा

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि पूर्वांचल में बच्चों को जिस तरह से जापानी बुखार अपनी जद में लेकर कई सालों से गरीब परिवार की खुशियां छीन रहा था उस पीड़ा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक सांसद के रूप में रहते हुए महसूस किया था।

Dharmendra kumar
Published on: 15 March 2023 1:50 PM GMT
जापानी बुखार पर बीजेपी ने विपक्ष को जमकर लताड़ा
X

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि पूर्वांचल में बच्चों को जिस तरह से जापानी बुखार अपनी जद में लेकर कई सालों से गरीब परिवार की खुशियां छीन रहा था उस पीड़ा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक सांसद के रूप में रहते हुए महसूस किया था और आज प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में रहते हुए मजबूत इच्छाशक्ति से निरंतर किये जा रहे प्रयासों से इस बीमारी का खात्मा करने के लिए उनकी सरकार का प्रयास अभिनंदनीय है।

यह भी पढ़ें…अफवाह या हकीकत, भारत का चंद्रयान उठायेगा इस झूठ से पर्दा

प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि योगी आदित्यनाथ का प्रयास मुख्यमंत्री बनने के बाद से पूर्वांचल के बचपन को इन्सेफिलाइटिस से काल कवलित होने से बचाने के लिए कार्य करना प्रारम्भ किया। जहां एक ओर विपक्ष बच्चों की मौत के आकड़ो को लेकर राजनीति करती रही तो वहीं कर्मयोगी मुख्यमंत्री उन बच्चों के इलाज की व्यवस्था करके मौत के आकड़ो को शून्य करने के लिए पूरी संवेदनशीलता के साथ लगे रहे। जिसका परिणाम आज दिखने लगा है। जहां कल तक बच्चों की मौतों की सूचना अखबारों की हेडलाइन बनती थी। वही आज प्रभावी ढंग से किए जा रहें उपचार व स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की सराहनाओं की खबरे छप रही है।

यह भी पढ़ें…देखेगी पूरी दुनिया! जब सबसे ताकतवर देश पीएम मोदी को देगा सम्मान

हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि एक व्यापक अभियान चलाकर जापानी बुखार से मुक्त प्रदेश बनाने का जो संकल्प मुख्यमंत्री जी ने लिया उसे धरातल पर उतारकर दिखाया भी। उन्होनें कहा कि अगले दो साल में इस बीमारी का पूरी तरह से सफाये का जो संकल्प मुख्यमंत्री जी ने लिया है उसे अमल में लाने के लिए सभी प्रभावित जिलों में पीआईसीयू, वेंटिलेटर की व्यवस्था, चिकित्सकों को प्रशिक्षण देने जैसी अनेकों तैयारियों के साथ जेई-एईएस के खात्में का काम तेजी हो रहा है।

यह भी पढ़ें…भारत-पाकिस्तान का राज: 100 में कोई एक ही जानता होगा इस बारे में

हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश में गरीब बच्चों के पोषण व स्वास्थ्य के प्रति मुख्यमंत्री बेहद संवेदनशील है। एक तरफ जहां जापानी बुखार से होने वाली मृत्यु दर में दो तिहाई से अधिक की कमी आ गयी है तो है। वहीं आज पूर्वांचल में जापानी बुखार के खात्में से लेकर पूरे प्रदेश में सुपोषित बचपन की कल्पना को साकार करने के लिए पोषण माह की शुरूआत कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के भविष्य को स्वस्थ्य रखने की निरंतर कोशिश में लगे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story