×

Lucknow Mayor Candidate: BJP प्रत्याशी सुषमा खरकवाल और SP कैंडिडेट सहित आधा दर्जन उम्मीदवारों ने किया नामांकन

Lucknow Mayor Candidate: लखनऊ में मेयर पद के लिए भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार सुषमा खरकवाल और समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी वंदना मिश्रा ने सोमवार को पर्चा दाखिल किया।

Dhanish Srivastava
Published on: 17 April 2023 5:54 PM GMT (Updated on: 17 April 2023 6:16 PM GMT)
Lucknow Mayor Candidate: BJP प्रत्याशी सुषमा खरकवाल  और SP कैंडिडेट सहित आधा दर्जन उम्मीदवारों ने किया नामांकन
X
लखनऊ में मेयर पद के लिए BJP प्रत्याशी सुषमा खरकवाल: Photo- Social Media

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मेयर पद के लिए भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार सुषमा खरकवाल ने सोमवार को पर्चा दाखिल किया। उनके अलावा समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी वंदना मिश्रा, बीएसपी की शाहीन बानो, कांग्रेस की प्रत्याशी संगीता जायसवाल और आम आदमी पार्टी की तरफ से मेयर प्रत्याशी अंजू सिंह ने नामांकन किया। चुनाव आयोग की गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए इन सभी प्रत्याशियों ने सादगीपूर्वक नामांकन प्रक्रिया में हिस्सा लिया।

भाजपा कार्यालय से निकला सुषमा खरकवाल का जुलूस

चुनाव आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए भाजपा की मेयर प्रत्याशी ने जुलूस जरूर निकाला, लेकिन इसमें कार्यकर्ताओं का हुजूम नहीं उमड़ने दिया गया। डीसीएम ट्रक को रथ का रूप देकर फूल मालाओं से सजाया गया था। चुनावी नारेबाजी के बीच कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ ये जुलूस कलेक्ट्रेट के निकट तक गया। वहां गिने-चुने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ सुषमा खरकवाल परिसर के भीतर गईं। उनके साथ पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा दिखाई दिए।

बाहर काफी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता उत्साह जैसे माहौल के बीच मौजूद रहे। उधर, रविवार को जब मेयर प्रत्याशी के तौर पर सुषमा खरकवाल के नाम का ऐलान किया गया, तो पार्टी के एक धड़े के बीच कौतूहल देखने को मिला था। कहा जाने लगा कि उम्मीदवारी में उनका नाम ज्यादा नहीं चल रहा था, फिर भी उनके पुराने राजनीतिक करियर को देखते हुए पार्टी ने उनपर विश्वास जताया है। गौरतलब है कि सुषमा खरकवाल अवध क्षेत्र की भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भी हैं।

समाजवादी पार्टी प्रत्याशी ने किया गया नामांकन

समाजवादी पार्टी की तरफ से लखनऊ के मेयर पद के लिए वंदना मिश्रा ने पर्चा दाखिल किया। उनके साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और पार्टी के उच्च पदाधिकारी नामांकन में साथ देने पहुंचे थे। नामांकन के बाद वंदना मिश्रा ने कहा कि बीजेपी लंबे वक़्त से लखनऊ नगर निगम में मेयर पद पर काबिज है। देश और प्रदेश में भी बीजेपी का राज है लेकिन लखनऊ में आज भी मूलभूत नागरिक सुविधाओं की कमी है।

चूंकि बीजेपी ने अपने शासनकाल में जनता से किए वादों को पूरा नहीं किया। उन्होंने दावा किया कि हम अपने वादों को पूरा करेंगे। उनके अलावा सोमवार को सुहेददेव भारतीय समाज पार्टी की तरफ से अलका पांडेय और लोकदल की मधु सेन ने नामांकन भरा।

Dhanish Srivastava

Dhanish Srivastava

Next Story