×

आजम खान पर आई बड़ी खबर, पिता के नाम पर बने मुमताज पार्क का बदलेगा नाम

रामपुर में पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान पर भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने नया हमला बोला है। उन्होंने जिलाधिकारी रामपुर को पत्र सौंपकर कहा है कि रामपुर शहर में कई सार्वजनिक स्थल ऐसे हैं जिसके निर्माण में सरकारी धन लगाया गया है

Newstrack
Published on: 30 Nov 2020 1:14 PM GMT
आजम खान पर आई बड़ी खबर, पिता के नाम पर बने मुमताज पार्क का बदलेगा नाम
X
पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान पर भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने नया हमला बोला है। उन्होंने जिलाधिकारी रामपुर को पत्र सौंपकर कहा है।

लखनऊ। रामपुर में आजम खान के घर के बगल में स्थित मुमताज पार्क का नाम भी बदला जाएगा। भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने पार्क का नाम किसी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के नाम पर रखने की मांग की है। उन्होंने रामपुर में आजम खान के रिश्तेदारों के नाम पर बने पार्क व द्वार का नाम बदलने का मामला उठाया है। उनका कहना है कि सरकारी धन का प्रयोग कर बने सार्वजनिक स्थलों को किसी नेता के परिवारजनों को समर्पित नहीं किया जा सकता।

ये भी पढ़ें... योगी सरकार ने स्कूली बच्चों को दिया तोहफा, खिल गए सबके चेहरे

निर्माण में सरकारी धन

पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान पर भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने नया हमला बोला है। उन्होंने जिलाधिकारी रामपुर को पत्र सौंपकर कहा है कि रामपुर शहर में कई सार्वजनिक स्थल ऐसे हैं जिसके निर्माण में सरकारी धन लगाया गया है लेकिन उन्हें पहचान आजम खान के रिश्तेदारों के नाम से मिली हुई है।

उन्होंने बताया कि आजम खान के घर के बगल में एक नगर पालिका का पार्क स्थित है। इस पार्क के निर्माण में नगर पालिका व प्रदेश सरकार का धन लगा है लेकिन इस पार्क के ऊपर नाम आजम खान के पिता मुमताज का लिखा है। इसे मुमताज पार्क कहा जा रहा है। यह पूरी तरह गलत है।

Azam Khan Abdullah Khan1 फोटो-सोशल मीडिया

इस पार्क का नामकरण देश के किसी स्वाधीनता संग्राम सेनानी के नाम पर किया जाना चाहिए। इसके अलावा पार्क को भी सार्वजनिक प्रयोग के लिए खोला जाए। अभी तक इस पार्क पर आजम खान के परिवार का कब्जा बना हुआ है।

ये भी पढ़ें...आजम खान पर बड़ी खबर: पत्नी-बेटे समेत मिली राहत, लेकिन अभी जेल में ही रहेंगे

आजम खान के रिश्तेदारों के नाम

उन्होंने कहा कि इसी तरह शहर में कई प्रवेश द्वार बनाए गए हैं। प्रवेश द्वार का निर्माण तो अच्छी बात है लेकिन उनका नामकरण आजम खान के रिश्तेदारों के नाम पर किया गया है। यह भी गलत है।

ऐसे सभी प्रवेश द्वारों का नामकरण नए सिरे से किया जाए और उन सभी नामों को हटाया जाए जो आजम खान के परिवार के सदस्य या रिश्तेदारों से संबंधित हैं। पुराने ऐतिहासिक गेट तोडक़र आजम खान के समय में बनाए गए। इन सभी का मकसद आजम खान का दबदबा कायम करना था। अब योगी सरकार में ऐसा नहीं चलेगा। ऐसे सभी नाम बदलने होंगे।

ये भी पढ़ें...जौहर विवि पर होगा योगी सरकार का कब्जा! जल्द आजम खान से छिनेगी यूनिवर्सिटी

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story