×

शोक में डूबी BJP: राजकीय सम्मान के साथ मंत्री का अंतिम संस्कार, मौजूद रहे ये नेता

उत्तर प्रदेश की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरूण का कोविड-19 प्रोटोकाल के अनुरूप रविवार को कानपुर के भैरोघाट श्मशान भूमि पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Newstrack
Published on: 2 Aug 2020 1:41 PM GMT
शोक में डूबी BJP: राजकीय सम्मान के साथ मंत्री का अंतिम संस्कार, मौजूद रहे ये नेता
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरूण का कोविड-19 प्रोटोकाल के अनुरूप रविवार को कानपुर के भैरोघाट श्मशान भूमि पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:वाराणसी का बुरा हाल: स्ट्रेचर पर शव लेकर चल पड़े परिजन, मचा हाहाकार

कानपुर के जिलाधिकारी डा. ब्रहमदेव राम तिवारी ने बताया

कानपुर के जिलाधिकारी डा. ब्रहमदेव राम तिवारी ने बताया कि दिवंगत मंत्री का शव भैरोघाट पहुंचते ही उन्हें गार्ड आफ आनर दिया गया। मंत्री कोरोना संक्रमित थीं और राजधानी लखनऊ के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान एसजीपीजीआई में दो हफ्ते से उनका उपचार चल रहा था, रविवार सुबह लगभग साढे नौ बजे उनका निधन हो गया।

पार्थिव शरीर प्लास्टिक में लिपटा था

जिलाधिकारी ने बताया कि दोपहर करीब दो बजे कमल रानी वरूण का पार्थिव शरीर लेकर एंबुलेंस लेकर बर्रा-6 पहुंची। पार्थिव शरीर प्लास्टिक में लिपटा था । परिवार वालों ने दूर से ही उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उनका पार्थिक शरीर भैरोघाट ले जाया गया और पूरे राजकीय सम्मान के साथ विद्युत शवदाहगृह में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंतिम संस्कार में भाजपा नेता, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी, स्वास्थ्य टीम और परिवार वाले मौजूद थे। सभी ने दिवंगत मंत्री को श्रद्धासुमन अर्पित किये।

ये भी पढ़ें:भूमि पूजन का न्योता: प्रदेश के संतों को दिया जा रहा निमंत्रण, सज गई रामनगरी

कमल रानी वरूण देश के किसी भी यूपी की पहली मंत्री है, जिनकी कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। मौजूदा समय में वह योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री थीं और उनके पास प्राविधिक शिक्षा विभाग था। बीती 18 जुलाई को उन्हे कोरोना संक्रमित पाये जाने परएसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। वह मधुमेह, हाइपरटेंशन और थायराइड की समस्या से पीडित थीं। उनका ऑक्सीजन लेवल काफी कम हो गया था। हालांकि शुरुआत के 10 दिनों में उनकी तबीयत स्थिर रही, लेकिन पिछले 03 दिनों से अचानक स्थिति खराब होने लगी। शनिवार की शाम करीब 06 बजे तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें बड़े वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। मंत्री की बेटी भी कोरोना पॉजिटिव थी लेकिन बीते शनिवार को ही ठीक होने के बाद उसे डिस्चार्ज किया गया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story