×

भूमि पूजन का न्योता: प्रदेश के संतों को दिया जा रहा निमंत्रण, सज गई रामनगरी

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। 5 अगस्त को पीएम मोदी मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इसके पहले अतिथियों को निमंत्रण देने का काम जारी है।

Newstrack
Published on: 2 Aug 2020 12:47 PM GMT
भूमि पूजन का न्योता: प्रदेश के संतों को दिया जा रहा निमंत्रण, सज गई रामनगरी
X

वाराणसी: राम मंदिर भूमि पूजन के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। 5 अगस्त को पीएम मोदी मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इसके पहले अतिथियों को निमंत्रण देने का काम जारी है। वाराणसी के कुछ संतों को भी न्योता भेजा गया है। आधारशिला रखने के लिए वाराणसी से जाने वाले 5 विद्वानों को भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर निमंत्रण पत्र आ गया है। राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के नाम से भेजा गया निमंत्रण पत्र आज संत स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती को मिला है।

ये भी पढ़ें:अमिताभ की आई रिपोर्ट: अब ऐसी है बिग बी की हालत, डॉक्टर ने दी जानकारी

क्या लिखा है निमंत्रण पत्र में

निमंत्रण लिखा गया है कि अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 5 अगस्त 2020 को श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ किए जाने वाले ऐतिहासिक क्षण का आमंत्रण पत्र देते हुए अत्यंत एवं उत्साह का अनुभव कर रहे हैं। इसके साथ ही पत्र में 4 अगस्त की शाम तक कारसेवकपुरम, जानकीघाट, परिक्रमा मार्ग अयोध्या पधारने का निवेदन किया गया है। बता दें कि काशी के पांच विद्वानों की ही निगरानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे।

काशी से अयोध्या जा रहे पांच विद्वानों में 3 ज्योतिषी हैं, जिसमें काशी विद्वत परिषद के मंत्री रामनाराय द्विवेदी, काशी विद्वत परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामनारायण पांडेय और बीएचयू ज्योतिष विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर विनय पांडेय शामिल हैं। वहीं दो संत भी काशी से अयोध्या जा रहे हैं, जो अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती और सतुआ बाबा आश्रम से महंत संतोष दास हैं।

ये भी पढ़ें:कोरोना को हारने में दिन-रात लगी योगी सरकार, एक दिन में करा रही लाखों टेस्ट

पीएम मोदी रखेंगे मंदिर की आधारशिला

राम मंदिर के लिए 5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच रहे है। मोदी के अलावा गवर्नर आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा संघ प्रमुख मोहन भागवत शामिल रहेंगे। इस बीच वाराणसी में भूमि पूजन के मुहूर्त को लेकर विवाद भी हुआ था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story