×

अस्पताल में लालजी टंडन ने सीएम योगी से करी अपील, कहा ये काम जरूरी

मध्य प्रदेश के राज्यपाल व भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

Roshni Khan
Published on: 17 Jun 2020 10:45 AM GMT
अस्पताल में लालजी टंडन ने सीएम योगी से करी अपील, कहा ये काम जरूरी
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: मध्य प्रदेश के राज्यपाल व भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती लालजी टंडन को वेंटीलेटर पर रखा गया है और उनकी इलेक्टिव डायलिसिस चल रही है। इस दौरान अस्पताल में उनसे मिलने वालों का तांता लगा हुआ है लेकिन कुछ विशिष्ठ लोगों को छोड़ कर किसी को भी उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है। बुधवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लखनऊ के मेदान्ता हास्पिटल में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टण्डन का हालचाल लिया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने एवं दीर्घायु की कामना की।

ये भी पढ़ें:यूपी में 200 एकड़ भूमि में जैविक नर्सरी लगाए जाए: मुख्य सचिव

सीएम योगी आदित्यनाथ लालजी टंडन का हालचाल लेने मेदांता पहुंचे

इससे पूर्व सोमवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ उनसे मिलने पहुंचे, उनके साथ यूपी के जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह भी मौजूद थे। लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री योगी से गौशाला और रामजन्म भूमि के विकास पर संक्षिप्त वार्ता की। योगी ने उनसे उनका हालचाल पूछा और जाने लगे तो लालजी टंडन ने उन्हे हाथ कि इशारे से फिर बुलाया और चित्रकूट के विकास के बारे में चर्चा करने लगे। चित्रकूट यूपी और एमपी के बीच स्थित है। राज्यपाल टंडन ने मुख्यमंत्री योगी से कहा कि राम वनगमन पथ के संबंध में बात की और कहा कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है, क्योंकि भगवान राम इसी रास्ते से वन की ओर गए थे।

लालजी टंडन ने योगी से कहा कि राम वनगमन पथ का ठीक से विकास किया जाए, दोनों राज्य इसके लिए मिल कर प्रयास करेंगे तो यह काम हो जायेगा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से इस संबंध में बात उनकी बात हो गई है। टंडन ने योगी से कहा कि वह भी शिवराज के साथ बैठक कर इस संबंध में बात कर ले। इस पर मुख्यमंत्री योगी ने लालजी टंडन को आश्वस्त किया कि उनके ठीक होते ही इस पर अमल किया जायेगा।

ये भी पढ़ें:पुलिस ने दिखाई सख्ती: दुकान खोलने पर काटे चालान, लिया हिरासत में

शिवराज सिंह चैहान भी लालजी टंडन का हालचाल लेने मेदांता पहुंचे

योगी के अलावा मंगलवार को मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चैहान भी लालजी टंडन का हालचाल लेने मेदांता अस्पताल पहुंचे। शिवराज सिंह चैहान जब उनसे मिलने पहुंचे और उनका हाथ जोड़कर अभिवादन करते हुए कहा कि ‘बाबूजी जल्दी स्वस्थ हो जाए, मंत्रिमंडल का विस्तार करना है। इस टंडन ने अपना हाथ उठाकर शिवराज सिंह को आशीर्वाद भी दिया। अस्पताल के निदेशक डा. राकेश कपूर ने बताया कि वेंटीलेटरी सपोर्ट पर भर्ती राज्यपाल टंडन की हालत गंभीर लेकिन स्थिर है।

उनकी इलेक्टिव डायलिसिस हो रही है। बता दें कि लालजी टंडन को बीती 11 जून की सुबह सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार के चलते मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती कराया गया था। इसके बाद डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था और विशेषज्ञों द्वारा किए गए परीक्षण और इलाज के बाद उनका एक सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया। प्रोसीजर के बाद पेट में रक्त का स्राव बढ़ गया जिसके चलते उनका इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया था जो कि सफल रहा था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story