×

भावुक हुए आडवाणी: भूमि पूजन से उत्साहित, बोले- मेरा सपना पूरा हो रहा

योध्या में राम मंदिर भूमि पूजन से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में उन्होंने मंदिर निर्माण पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि उनका सपना पूरा होने जा रहा है।

Shivani
Published on: 4 Aug 2020 6:03 PM GMT
भावुक हुए आडवाणी: भूमि पूजन से उत्साहित, बोले- मेरा सपना पूरा हो रहा
X

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में उन्होंने मंदिर निर्माण पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि उनका सपना पूरा होने जा रहा है। बता दें कि राममंदिर के निर्माण की अलख पूरे देश में जगाने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी पर मुरली मनोहर जोशी को भी राम मंदिर भूमि पूजन का न्योता मिला है। हालंकि दोनों नेता अयोध्या नहीं आएंगे, बल्कि वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये कार्यक्रम में शामिल होंगे।

भूमि पूजन से पहले आडवाणी ने जारी किया वीडियो

राम मंदिर आंदोलन की अलख जगाने वाले भाजपा नेता आडवाणी ने कहा,'जीवन के कुछ सपने पूरे होने में समय लगते हैं. दिल के करीब रहा एक सपना पूरा हो रहा है। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर का भूमि पूजन हो रहा है। निश्चय ही केवल मेरे लिए ही नहीं बल्कि समस्त भारतीय समुदाय के लिए यह क्षण एतिहासिक है।'

ये भी पढ़ेंः राममंदिर पर शिवराज ने की मंत्रियों से ये अपील, कहा- अस्पताल में जलाऊंगा दीया

राम मंदिर आंदोलन का किया जिक्र

वीडियो में आडवाणी ने राम मंदिर आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा, 'श्री राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो यह भारतीय जनता पार्टी का सपना रहा है और मिशन भी। बीजेपी ने मुझे 1990 में राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान सोमनाथ से अयोध्या तक रथ यात्रा का दायित्व प्रदान किया। इस यात्रा ने असंख्य लोगों की आकांक्षा, ऊर्जा और अभिलाषा को प्ररित किया। इस अवसर पर मैं उन सभी संतों, नेताओं और देश विदेश के जनमानस के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं, जिन्होंने राम मंदिर आंदोलन में मूल्यवान योगदान दिया, बलिदान दिया।'

राम मंदिर भारत का प्रतिनिधित्व करेगा

उन्होंने कहा, 'भगवान राम विनीत भाव, मर्यादा और शिष्टता के गुणो से युक्त हैं और मेरा मानना है कि यह मंदिर सभी भारतीयों को उनके गुणों को आत्मसात करने के लिए प्रेरित करेगा।'

ये भी पढ़ेंः राममंदिर पर शिवराज ने की मंत्रियों से ये अपील, कहा- अस्पताल में जलाऊंगा दीया

आडवाणी ने कहा, 'मेरा मानना है कि राम मंदिर सशक्त, संपन्न और सौहार्दपूर्ण राज्य के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा जहां पर सभी को न्याय मिलेगा और कोई अलग-थलग नहीं होगा।'

लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को भूमि पूजन का न्योता

राममंदिर ट्रस्ट ने 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन के लिए बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को फोन कर कार्यक्रम में हिस्सा लेने का न्योता दिया है। दोनों वरिष्ठ नेता इस विशाल कार्यक्रम में शामिल होंगे लेकिन वे अयोध्या नहीं आएंगे। कहा जा रहा है कि दोनों वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भूमि पूजन में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें-अयोध्या आंदोलन: बोले भराला, नहीं भूल सकता वो दिन, याद कर खड़े हो जाते हैं रोंगटे

बाबरी ​मस्जिद विध्वंस मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेशी

गौरतलब है कि हाल में ही बाबरी ​मस्जिद विध्वंस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मरली मनोहर जोशी की सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेशी हुई थी। इस दौरान उनसे कई सवाल पूछे गए। दोनों नेताओं ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया था।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी का अयोध्या दौरा रद्द, सामने आई ये वजह…

भूमि पूजन कार्यक्रम में व्यक्तिगत तौर पर शामिल होंगे पीएम मोदी

बता दें कि 5 अगस्त भूमि पूजन कार्यक्रम होना है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होने वाले हैं। उनके हाथो शिलान्यास होना है। हलांकि कहा गया कि पीएम मोदी का अयोध्या दौरा व्यक्तिगत है। पीएम भूमि पूजन कार्यक्रम में व्यक्तिगत तौर पर शामिल होंगे। 5 अगस्त को पीएम मोदी किसी सरकारी योजनाओं का शिलान्यास नहीं करेंगे। वे सिर्फ राम मंदिर भूमि पूजन के लिए शामिल होने आ रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story