×

लाॅकडाउन में शराब बेच रहे थे BJP नेता, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोरोना संक्रमण के चलते पूरे देश में लाॅकडाउन घोषित होने के बाद सरकार ने शराब की दुकानों को बंद करने का आदेश दिया है, तो वहीं बीजेपी नेता ही शासनादेश का उल्लंघन कर रहे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 12 April 2020 4:10 PM GMT
लाॅकडाउन में शराब बेच रहे थे BJP नेता, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

जौनपुर: कोरोना संक्रमण के चलते पूरे देश में लाॅकडाउन घोषित होने के बाद सरकार ने शराब की दुकानों को बंद करने का आदेश दिया है, तो वहीं बीजेपी नेता ही शासनादेश का उल्लंघन कर रहे हैं। जौनपुर के थाना कोतवाली क्षेत्र स्थित केसरी बजार पंजाबी मार्केट से रविवार को पुलिस एवं आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने शराब बेच रहे बीजेपी नेता मनीष सेठी को पत्नी और पुत्र के साथ गिरफ्तार किया है। इसके साथ भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है। अब बीजेपी के कई बड़े नेता शराब बेचते पकड़े गए पार्टी नेता को बचाने में जी जान से जुटे हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए लाॅकडाउन होने के साथ ही शासन ने शराब की बिक्री पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बाद भी बीजेपी नेता मनीष सेठी शराब बेचने का धंधा कर रहा था। इसकी शिकायत लगातार स्थानीय व्यापारी कोतवाली पुलिस एवं अबकारी विभाग में कर रहे थे, लेकिन बीजेपी को पुलिस पकड़ने की साहस नहीं जुटा पा रही थी। मनीष सेठी बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा का जिला महामंत्री है।

यह भी पढ़ें...WHO चीफ पर लगा इतना बड़ा आरोप, सफाई में दिया ऐसा जवाब

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन: यहां शुरू हुआ फ़ूड बैंक, अब जरूरतमंदों को 24 घंटे मिलेगा भोजन

जब कोई कारर्वाई नहीं हुई तो स्थानीय व्यापरियों ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश के पास शराब बेचे जाने की शिकायत की। एडीएम ने इसे गम्भीरता से लेते हुए अबकारी अधिकारी एवं कोतवाली पुलिस को सख्त आदेश दिया कि किसी भी दशा में यदि शराब बेची जा रही है तो कार्रवाई की जाए। इसके बाद अाबकारी अधिकारी एवं कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने केसरी बाजर के पास पंजाबी मार्केट में मनीष सेठी के घर पर छापा मारा तो वहां से शराब बेचते हुए खुद मनीष सेठी एवं उनकी पत्नी छाया सेठी तथा पुत्र आनन्द सेठी को गिरफ्तार कर लिया और तीन पेटी अंग्रेजी शराब बरामद करते हुए माल सहित सभी को थाने ले गये।

यह भी पढ़ें...UP: प्रशासन ने यहां पर जमातियों के लगाए पोस्टर, लोगों से की ये अपील

यह भी पढ़ें...बैसाखी पर कोरोना का ग्रहण: इस बार स्वर्ण मंदिर का बदला नजारा, ऐसे मनाएंगे पर्व

बीजेपी नेता के गिरफ्तार होते ही उसे बचाने की कवायद में कई पार्टी नेता लग गए हैं। एक खबर के अनुसार जिस स्थान पर अंग्रेजी शराब बेची जा रही थी उसके नीचे गुरु सिंह सभा के बैनर तले लंगर चलाया जा रहा था ताकि सरकारी तंत्र को शक न हो सके। स्थानीय व्यापारीयों की माने तो मनीष सेठी को पुलिस का संरक्षण प्राप्त था। जो भी हो इस बीजेपी नेता द्वारा शासन के आदेश का उल्लंघन करते हुए लाॅकडाउन अवधि में शराब बेचने का अपराध किया जाता रहा है।

अधिकारियों से इस मामले को लेकर बात करने की कोशिश की गई तो वह मीटिंग में व्यस्त थे जिसकी वजह से उनसे बात नहीं हो पाई।

रिपोर्ट: कपिलदेव मौर्य

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story