×

कुत्तों का निवाला बने गोवंश, भाजपा विधायक बकरीद पर देते रहे भाषण

बीजेपी विधायक का कहना है कि, कुर्बानी हुई तो कोरोना फैलेगा जो हम होने नहीं देंगे। इसके ठीक 24 घंटे बाद यहां रायबरेली के राही ब्लॉक के बेलाखारा में बनी गोशाला में जानवरों के शव मिले हैं।

Newstrack
Published on: 29 July 2020 10:21 AM GMT
कुत्तों का निवाला बने गोवंश, भाजपा विधायक बकरीद पर देते रहे भाषण
X

रायबरेली. गाजियाबाद के लोनी से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर का मंगलवार को कुर्बानी को लेकर विवादित बयान आया था।बीजेपी विधायक का कहना है कि, कुर्बानी हुई तो कोरोना फैलेगा जो हम होने नहीं देंगे। इसके ठीक 24 घंटे बाद यहां रायबरेली के राही ब्लॉक के बेलाखारा में बनी गोशाला में जानवरों के शव मिले हैं। हैरत की बात ये कि जानवरों के शवों को कुत्ते नोच रहे हैं। बड़ा सवाल ये है कि क्या इस तरह की लापरवाही से कोरोना महामारी के फैलने का खतरा नही है?

राम मंदिर पर खतरा: पाकिस्तान हमले की तैयारी में, ऐसे रची पूरी साजिश

गोशाला में प्रतिदिन दो-चार जानवर मर रहे

जानकारी के अनुसार जिले के राही ब्लॉक हमारी ग्रामसभा बेलाखारा में निर्मित गोशाला में प्रतिदिन दो-चार जानवर मर रहे हैं। ग्राम प्रधान और सचिव द्वारा ना तो उन्हें चारा दिया जा रहा है और ना ही उनका इलाज व साफ-सफाई कराई जा रही है। सबसे अधिक परेशानी वाली बात ये है कि कोरोना काल में गोशाला के अंदर मरने वाले गोवंशो को मरने के बाद उन्हें बाहर खुले में फिकवा दिया जा रहा है। जिससे उठने वाली बदबू से आस-पास गांव के लोगो का जीना मुश्किल है। अब ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया है, ग्रामीण हंगामा कर रहे हैं। ग्रामीणों ने मरे हुए मवेशियों की फोटो खींच कर वायरल कर दिया। इसके बाद अधिकारियों में धड़कम्प मच गया है।

आनन-फानन में जेसीबी मंगाकर मवेशियों को मिट्टी से दबाया गया। ग्रामीणों का कहना है कि मिलने वाले धन को बंदर बाट किया जा रहा है। महज नाम मात्र चारा दिया जा रहा है। मुन्ना सिहं क्षेत्र पंचायत सदस्य बेलाखारा, शिव रामपाल, हरिशंकर, सतनपाल, छोटेपाल, रामाआसरे, रामरतन आदि लोगो का कहना है कि पुरे खूनू, पूरे सुरजू, मौहारी शिवदत्त सिंह, पूरे पंचम सिंह, पूरे गोसुवापुर गांव के लोगो का जीना मुश्किल है।

बाल-बाल बचे राफेल: UAE में जहां खड़े थे विमान, हमला हुआ था ईरानी मिसाइलों का

तीन गौवंशो की मौत हुई

इस सम्बंध में बीडीओ जेनिथ कांत का कहना है मामला जानकारी में नही है। अगर चारा-पानी की समस्या होती है तो इसकी जांच कराई जाएगी। सम्बंधित सचिव व ग्राम प्रधान पर कार्रवाई की जाएगी। यहां बड़ा सवाल ये है कि जब डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले में गोवंशो की हालत इस कद्र दयनीय है तो प्रदेश के अन्य जिलो का आलम क्या होगा, वही जिला पशुचिकित्सा अधिकारी गजेन्द्र प्रताप सिंह का कहना है की तीन गौवंशो की मौत हुई है।जो ओर एज की थी जिसको जिसको कुत्ते नोच कर खा रहे हैं वह हरावण का फोटो है। बाकी जांच की जा रही है। जो भी दोसी होगा उसके खिलाफ सासन को लिख कर भेज दिया जायेगा।

रिपोर्टर- नरेंद्र सिंह, रायबरेली

अलग-अलग मापदण्ड

Newstrack

Newstrack

Next Story