×

फिर बोले BJP के विवादित विधायक सुरेन्द्र सिंह, बिजली विभाग को बताया सबसे भ्रष्ट

भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह ने बिजली विभाग उत्तर प्रदेश का सबसे भ्रष्ट विभाग बताया है । इस विभाग में चोरी व सीनाजोरी दोनों है । विभागीय अधिकारियों को मानवीय संवेदनाओं से कोई लेना देना नही है। उन्होंने कहा है कि बिजली विभाग के अधिकारियों को मानवीय संवेदनाओं से कोई लेना देना नही है।

Vidushi Mishra
Published on: 28 Feb 2021 1:28 PM GMT
फिर बोले BJP के विवादित विधायक सुरेन्द्र सिंह, बिजली विभाग को बताया सबसे भ्रष्ट
X
भ्रष्टाचार का आरोप लगाने से आहत जिले के बैरिया तहसील के तहसीलदार शिवसागर दुबे ने जिला अधिकारी को पत्र

बलिया। भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह ने बिजली विभाग को उत्तर प्रदेश का सबसे भ्रष्ट विभाग करार दिया है। उन्होंने कहा है कि बिजली विभाग के अधिकारियों को मानवीय संवेदनाओं से कोई लेना देना नही है। बिजली विभाग के अधिकारी जन प्रतिनिधियों को कोई तबज्जो नही देते। भाजपा के बैरिया क्षेत्र के विधायक सिंह ने आज चांदपुर में अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए योगी सरकार को अपने बयानों से असहज कर दिया है ।

ये भी पढ़ें...आतंकी हमले में घायल कृष्णा ढाबा के मालिक के बेटे की मौत, जानें क्या है मामला

लाइनमैन तक सभी भ्रष्टाचार

उन्होंने दावा किया है कि बिजली विभाग उत्तर प्रदेश का सबसे भ्रष्ट विभाग है । इस विभाग में चोरी व सीनाजोरी दोनों है । विभागीय अधिकारियों को मानवीय संवेदनाओं से कोई लेना देना नही है।

उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारी आमजन की तो छोड़िए , जन प्रतिनिधियों तक को कोई तबज्जो नही देते । बिजली विभाग के खिलाफ कोई इसलिए आवाज नही उठा सकता क्योंकि यह हड़ताल की धमकी देने लगते है और आंदोलन चलाने लगते है। उन्होंनेे आरोप लगाया कि बिजली विभाग में अधिशासी अभियंता से लेकर लाइनमैन तक सभी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं ।

बिजली विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार

उन्होंने कहा ' कोई गरीब आदमी कटिया फंसाकर बल्ब जला लेता है तो उस पर मुकदमा दर्ज कराया जाता है , लेकिन पावर कनेक्शन पैसा लेकर अवैध तरीके से चलवाते हैं । 'बैरिया क्षेत्र में दर्जनों पावर कनेक्शन पैसा लेकर अवैध तरीके से चलवा रहे हैं । इनका एकमात्र उद्देश्य है किसी भी तरह से लूटखसोट किया जाय।

ये भी पढ़ें...इज्जत बचाने के लिए डीजीपी की कार से भागीं महिला आईपीएस, क्या मिलेगा इंसाफ

उन्होंने बताया कि वह इस व्यवस्था में सुधार के लिए विभागीय मंत्री से लेकर अधिकारियों तक से कई बार आग्रह कर चुके हैं , परन्तु कोई सुधार नही हुआ । उन्होंने कहा कि बैरिया क्षेत्र के शोभाछपरा में दलजीत टोला के तीन युवकों की मौत बिजली विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण ही हुई है।

तीन होनहार युवकों की जान नही जाती

उन्होंने कहा कि जिस खम्भे से हाईटेंशन का तार टूटकर गिरा था , वह तार व एंगल जर्जर था । उसे बदलने के लिए गांव के लोग कई बार आग्रह कर चुके , किंतु बिजली विभाग के कर्मचारी व अधिकारी उस पर ध्यान नही दिए। अगर वह तार और एंगल बदल दिया गया होता तो शायद तीन होनहार युवकों की जान नही जाती।

विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि एसडीएम बैरिया से कहूंगा कि इसकी जांच निष्पक्षता पूर्वक करें और दोषी बिजली कर्मियों के खिलाफ अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें ।उन्होंने पूरे प्रकरण को मुख्यमंत्रीजी के समक्ष रखने की बात कहते हुए कहा कि कोई दोषी बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी बख्शें न जाय। उन्होंने जनता से आग्रह किया कि बिजली विभाग के कारगुजारियों से उन्हें अवगत कराएं।

ये भी पढ़ें...तैयार पंजाबी रोबोट: हरजीत ने कर दिखाया कमाल, बड़े-बड़े वैज्ञानिक भी हुए हैरान

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story