×

नए कृषि विधेयक से बढ़ेगी किसानों की आय, बिचौलियों से मिलेगी आजादी: BJP सांसद

भाजपा सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे आपराधिक ग्राफ की बात को स्वीकार किया साथ ही बढ़ रहे अपराध ग्राफ पर चिंता भी व्यक्त की।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 13 Oct 2020 2:45 PM GMT
नए कृषि विधेयक से बढ़ेगी किसानों की आय, बिचौलियों से मिलेगी आजादी: BJP सांसद
X
सांसद को प्रतीक चिन्ह के रूप में अशोक की लाट भेट की एवं ग्राम प्रधान देवेंद्र कुमार कठेरिया ने चांदी का मुकुट व फूल माला पहनाकर स्वागत किया।

कानपुर : नए कृषि विधेयक से बढ़ेगी किसानों की आय बिचौलियों से मिलेगी आजादी उक्त बात इटावा लोकसभा से भाजपा सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया ने एक प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को बताया। साथ ही पत्रकारों के द्वारा पूछे गए प्रत्येक सवाल का जवाब दिया उनके द्वारा हाथरस कांड पर योगी सरकार के द्वारा निष्पक्ष कार्यवाही करने की बात कही । साथ ही उनके द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा उत्तर प्रदेश में किए जा रहे कामों की सराहना की गई। हालांकि उन्होंने उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे आपराधिक ग्राफ की बात को स्वीकार किया साथ ही बढ़ रहे अपराध ग्राफ पर चिंता भी व्यक्त की।

दलित उत्पीड़न के मामले

जनपद कानपुर देहात में बढ़ रहे दलित उत्पीड़न के मामले और उन पर कार्यवाही ना होने सापेक्ष में जिले के उच्च अधिकारियों से बात करने की बात कही। इसके बाद सिकंदरा तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत सिकंदरा देहात वाह महेशपुर गांव मैं आयोजित किसान चौपाल में पहुंचे। सांसद का ग्रामीणों के साथ जिला पंचायत सदस्य साकेत पाल ने भारी भरकम माला पहनाकर गर्मजोशी के साथ स्वागत करते हुये। सांसद को प्रतीक चिन्ह के रूप में अशोक की लाट भेट की एवं ग्राम प्रधान देवेंद्र कुमार कठेरिया ने चांदी का मुकुट व फूल माला पहनाकर स्वागत किया।

यह पढ़ें...अयोध्या मंडलायुक्त ने की समीक्षा बैठक, विकास व निर्माण कार्यों का लिया जायजा

kanpur सोशल मीडिया

नए कृषि विधेयकों को किसानों

किसान चौपाल में किसानों को सम्बोधित करते हुये सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया ने लोकसभा से पारित हुए नए कृषि विधेयकों को किसानों का हितैषी बताते हुए कहा कि इससे देशभर में किसानों की आमदनी बढ़ेगी। साथ ही उन्हें बिचौलियों से आजादी मिलेगी। जो लोग इसको लेकर भ्रम फैला रहे हैं उनसे सावधान रहने की जरूरत है। सांसद ने कहा कि अब ये दुष्प्रचार किया जा रहा है कि सरकार के द्वारा किसानों को एम एस पी का लाभ नहीं दिया जाएगा। ये भी मनगढ़ंत बातें कही जा रही हैं कि किसानों से धान गेहूं इत्यादि की खरीद सरकार द्वारा नहीं की जाएगी।

यह पढ़ें..नवरात्रि: यहां भक्त रहषु के बुलावे पर दौड़ी चली आई थीं मां, आज भी मौजूद हैं सबूत

किसी को भी बेचने की आजादी

ये सरासर झूठ है गलत है किसानों को धोखा है किसानों को अपनी उपज देश में कहीं पर भी किसी को भी बेचने की आजादी देना है। बहुत ऐतिहासिक कदम है हमारी सरकार किसानों को एम एस पी के माध्यम से उचित मूल्य दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकारी खरीद भी पहले की तरह जारी रहेगी। महेशपुर के बाद घसमऊ गांव में किसान चौपाल लगाई गयी कार्यक्रम का संचालन महेन्द्र मिश्रा ने किया जहां सांसद प्रतिनिधि अरविंद कठेरिया पूर्व ब्लाक प्रमुख व देवेंद्र राजपूत आदि लोग मौजूद रहे।

मनोज सिंह

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story