×

अधिकारी की मौत: BJP सांसद ने उठाई उच्च स्तरीय जांच की मांग, ये है वजह

मनियर नगर पंचायत की अध्यक्ष मणि मंजरी राय की मौत की गुत्थी सुलझाने में बैरिया तहसील के नायब तहसीलदार रजत सिंह की भूमिका अहम हो गई है । मणि मंजरी ने सुसाइड करने के ऐन पहले आखिरी बातचीत नायब तहसीलदार रजत सिंह से ही की थी ।

Newstrack
Published on: 12 July 2020 6:04 AM GMT
अधिकारी की मौत: BJP सांसद ने उठाई उच्च स्तरीय जांच की मांग, ये है वजह
X

बलिया । मनियर नगर पंचायत की अध्यक्ष मणि मंजरी राय की मौत के मामले में पुलिस की निगाह नायब तहसीलदार रजत सिंह से तहकीकात पर टिकी हुई है । मणि मंजरी द्वारा सुसाइड करने के पहले नायब तहसीलदार को फोन कर अपने खौफनाक कदम की जानकारी दी गई थी , लेकिन नायब तहसीलदार रजत सिंह ने पुलिस को इसकी जानकारी नही दी । उधर भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है ।

तहसीलदार रजत सिंह से की थी बातचीत

मनियर नगर पंचायत की अध्यक्ष मणि मंजरी राय की मौत की गुत्थी सुलझाने में बैरिया तहसील के नायब तहसीलदार रजत सिंह की भूमिका अहम हो गई है । मणि मंजरी ने सुसाइड करने के ऐन पहले आखिरी बातचीत नायब तहसीलदार रजत सिंह से ही की थी । मोबाइल पर हुई यह बातचीत काफी लंबी चली थी । बताते हैं कि इस बातचीत में मणि मंजरी ने अपनी स्थिति से लेकर उठाने वाले खौफनाक कदम की जानकारी दी थी । रजत सिंह नायब तहसीलदार बनने के पहले जिले के एक नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी रहे ।

रजत के मणि मंजरी से बेहद मधुर संबंध रहे । मणि मंजरी की मौत के अगले दिन से नायब तहसीलदार रजत जिले में नहीं हैं । चर्चा है कि वह अवकाश लेकर लोक सेवा आयोग द्वारा पी सी एस का आयोजित साक्षात्कार में सम्मिलित होने इलाहाबाद गये हुए हैं । इस मध्य मीडिया ने रजत को लगातार फोन कर घटना की वस्तुस्थिति की जानकारी का प्रयत्न किया , लेकिन रजत सिंह ने मीडिया का कोई काल रिसीव नही किया है। उन्होंने अब तक अपना पक्ष न तो पुलिस के सामने रखा है और न ही मीडिया को ही कोई जानकारी दी है ।

कोरोना मरीज के शव का ऐसा हाल, सामने आई अस्पताल की बड़ी लापरवाही

रजत सिंह खुद सवालों के घेरे में

दरअसल रजत सिंह का इस मामले में भूमिका स्वयं सवालों के घेरे में आ गया है । मणि मंजरी के खौफनाक कदम उठाने की जानकारी व बातचीत का ब्यौरा नायब तहसीलदार रजत सिंह ने जिले के एक अधिशासी अधिकारी को तो दिया, लेकिन उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कोई जानकारी देने से परहेज किया । पुलिस अधिकारियों का भी मानना है कि यदि रजत सिंह ने तत्काल पुलिस को जानकारी दे दी होती तो सम्भव था कि अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी की जान बच सकती थी ।

इस मामले में नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता के भूमिगत होने के बाद उनकी भूमिका को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं । पुलिस की छापेमारी के कुछ देर पहले तक अध्यक्ष भीम गुप्ता मनियर में रहे । उन्होंने मुकदमा दर्ज होने के बाद मीडिया से बातचीत में स्वयं को निर्दोष भी बताया , फफक कर रो भी पड़े । लेकिन जब पुलिसिया जांच में सहयोग का समय आया तो वह नगर पंचायत के बहुचर्चित कम्प्यूटर लिपिक अखिलेश के साथ फरार हो गए ।

खतरनाक बीमारी: अस्पतालों में भर्ती मरीजों में दिखे ये लक्षण, लगातार बढ़ रहा खतरा

पुलिस खोजबीन में लगी

चर्चा है कि नगर पंचायत अध्यक्ष ने इस दौरान भाजपा के कद्दावर नेताओं से सम्पर्क साधा तथा मदद की गुहार लगाई, लेकिन भाजपा नेताओं ने इस मामले के हाई प्रोफाइल होते देख हस्तक्षेप से इंकार कर दिया । इस मुकदमे की विवेचना शहर कोतवाल को सुपुर्द किये जाने व मुकदमे के त्वरित निस्तारण के लिए पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित होने के बाद पुलिस ने तहकीकात तेज कर दिया है । पुलिस फिलहाल इस घटना से जुड़े सभी तथ्यों की खोजबीन में जुटी है ।

अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी के वाहन चालक रहे चंदन वर्मा से पूछताछ पुलिस के साक्ष्य संकलन का हिस्सा माना जा रहा है । पुलिस ने इस मामले में अपर जिलाधिकारी राम आसरे के साथ ही नायब तहसीलदार रजत सिंह , अधिशासी अधिकारी द्वय मृदुल व संजय राव व कई अन्य लोगों को बकायदा नोटिस जारी कर जांच में सहयोग करने को कहा है ।

आत्महत्या के पीछे बड़े षड्यंत्र का आरोप

इस बीच भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है । उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कल पत्र लिखकर कहा है कि मणि मंजरी तेज तर्रार अधिकारी थी । उन्होंने मृतिका के पिता की मांग का हवाला भी दिया है । पिता जय ठाकुर राय ने आत्महत्या के पीछे बड़े षड्यंत्र का आरोप लगाया है । उन्होंने उच्च स्तरीय कमेटी का गठन कर जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है ।

रिपोर्टर- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

विकास का नेटवर्क: इस सीडी में कैद हैं कई बड़े नाम, STF ने शासन को सौंपी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story