नड्डा ने लखनऊ आते ही संभाला मोर्चा, देर रात बैठक, संगठन-सरकार के मन को टटोला

दो-तीन महीने बाद प्रदेश में पंचायत चुनाव भी होने हैं। इससे पहले पार्टी हाईकमान चाहता है कि गांवों पर पूरा फोकस किया जाए। साथ ही मंत्रियों और पदाधिकारियों को गांव में डेरा डालने के लिए प्रेरित किया जाए।

Published by Shivani Awasthi Published: January 21, 2021 | 11:29 pm
bjp-president-jp-nadda-meeting-with-bjp-workers-and-modi-government-in-lucknow

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। एक साल बाद होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। भले ही आने वाले दिनों में उसके सामने पश्चिम बंगाल समेत अन्य पांच राज्यों में परचम लहराने की चुनौती हो, बावजूद इसके पार्टी ने यूपी पर अभी से फोकस करना शुरू कर दिया है। इसी के चलते पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज अपने दो दिवसीय दौरे पर देर शाम लखनऊ पहुंचे।

नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा

अपने प्रस्तावित कार्यक्रम से चार घंटे देरी से पहुंचे जेपी नड्डा ने आते ही सरकार के मंत्रियों और संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनकी नब्ज टटोलने का काम किया। इस दौरान उन्होने कुछ मंत्रियों से उनके विभाग की उपलब्धियों के बारे में भी पूछा। इसके अलावा कई राज्यमंत्रियों से भी बात की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि 45 मिनट तक चली बैठक के दौरान पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सबकी बातों को बेहद गौर से सुना। इस दौरान उन्होंने मंत्रियों के विभागों की उपलब्धियों के बारे में जानकारी ली।

ये भी पढ़ें- नड्डा का लखनऊ दौरा: आते ही पहुंचे BJP कार्यालय, सीएम योगी ने किया स्वागत

यूपी में होने में है पंचायत चुनाव, BJP की तैयारियों का जायजा लेंगे नड्डा

दरअसल दो-तीन महीने बाद प्रदेश में पंचायत चुनाव भी होने हैं। इससे पहले पार्टी हाईकमान चाहता है कि गांवों पर पूरा फोकस किया जाए। साथ ही मंत्रियों और पदाधिकारियों को गांव में डेरा डालने के लिए प्रेरित किया जाए। इससे दोहरा लाभ होगा एक तो पंचायत चुनाव में गांवों में पार्टी का प्रभाव बढेगा दूसरी बात विधानसभा चुनाव के पहले ही गांवों में पार्टी की पहुंच और बढ जाएगी।

लखनऊ आते ही BJP कार्यालय में बैठक

बैठक के बाद प्रदेश महामंत्री अश्विनी त्यागी ने पत्रकारों को बताया कि आज की बैठक में संगठन के विस्तार को लेकर जेपी नढढा ने पदाधिकारियों को टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान योगी सरकार ने बेहतरीन काम किया है। जिससे जनता के बीच सरकार की बेहतरीन छवि बनी है।

ये भी पढ़ें- संगठन से लेकर सरकार तक जेपी नड्डा के आने का इंतजार, BJP में हलचल तेज

सीएम योगी समेत सरकार के मंत्री और संगठन पदाधिकारी मौजूद

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा दोनो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एवं डा दिनेश शर्मा और के साथ कैबिनेट मंत्री राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के अलावा राज्यमंत्री मौजूद थें। बैठक में प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह और सहप्रभारी भी उपस्थिति थें। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम अरुण सिंह प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह व महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी उपस्थिति थें।

bjp-president-jp-nadda-meeting-with-bjp-workers-and-modi-government-in-lucknow

नड्डा का 22 जनवरी का कार्यक्रम

अपने लखनऊ दौरे दूसरे दिन शुक्रवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नढढा चिनहट ग्रामीण (लखनऊ) की मंडल बैठक करेंगे। इसके बाद लखनऊ महानगर एवं जिला के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे। फिर दोपहर प्रदेश कार्यालय में अवध एवं कानपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वह लखनऊ में अवध क्षेत्र के भाजपा सांसदों एवं विधायकों के साथ बैठक करेंगे। शाम को भाजपा कार्यालय पर वह सोशल मीडिया वालंटियर्स को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App