×

Up Nikay Chunav 2023: आखिरी दिन भाजपा-सपा, बसपा और कांग्रेस प्रत्याशियों ने किया नामांकन, जानें- क्या बोले कैंडिडेट

Up Nikay Chunav 2023: सदर से लेकर अन्य तहसीलों में आज दिन भर अध्यक्ष पद से लेकर सदस्य पद को लेकर नामांकन करने का दौरा जारी रहा। भाजपा से लेकर सपा, बसपा, कांग्रेस ने नामांकन के आखिरी दिन से पहले अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान किया।

Pulkit Sharma
Published on: 17 April 2023 7:01 PM GMT (Updated on: 17 April 2023 7:23 PM GMT)
Up Nikay Chunav 2023: आखिरी दिन भाजपा-सपा, बसपा और कांग्रेस प्रत्याशियों ने किया नामांकन, जानें- क्या बोले कैंडिडेट
X
हरदोई में नामांकन के आखिरी दिन भाजपा, सपा, बसपा, कांग्रेस प्रत्याशियों ने किया नामांकन: Photo- Newstrack

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के पहले चरण के होने वाले मतदान को लेकर नामांकन का आज आखिरी दिन है। सदर से लेकर अन्य तहसीलों में आज दिन भर अध्यक्ष पद से लेकर सदस्य पद को लेकर नामांकन करने का दौरा जारी रहा। भाजपा से लेकर सपा, बसपा, कांग्रेस ने नामांकन के आखिरी दिन से पहले अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान किया। राजनीतिक पार्टियों में नाम को लेकर चल रही उठापटक में कुछ नाम चौंकाने वाले सामने आये जबकि कुछ नाम को लेकर पूर्व से ही लोगों द्वारा क़यास लगाये जा रहे थे।

अध्यक्ष पद पर सबसे चौंकाने वाला नाम बसपा से दीपांशु मिश्रा का सामने आया, जबकि भाजपा से सुख सागर मिश्रा के नाम को लेकर लोग पूर्व में ही प्रयास लगाये बैठे थे। आज नगर पालिका हरदोई से अध्यक्ष पद के लिये भाजपा से सुख सागर मिश्र मधुर, समाजवादी पार्टी से राम ज्ञान गुप्ता, बसपा से दीपांशु मिश्रा व कांग्रेस से शिव कुमार गुप्ता ने अपना नामांकन दाखिल किया। सदर नगर पालिका अध्यक्ष पद पर आम आदमी पार्टी ने भी अपना उम्मीदवार मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी की ओर से गुलाब सिंह ने अध्यक्ष पद के लिये पहले ही पर्चा भर दिया था। आज सभी उम्मीदवार अपने-अपने समर्थकों के साथ तहसील पहुंचे थे। 18 अप्रैल से 20 अप्रैल तक नाम वापसी होगी।

भाजपा उम्मीदवार बोले- ‘जनता के बीच रहकर किया कार्य’

भाजपा द्वारा रविवार को अपने अध्यक्ष पद को लेकर उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी। जिसमें हरदोई नगर पालिका परिषद का उम्मीदवार निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष सुख सागर मिश्र मधुर को बनाया गया था। भाजपा उम्मीदवार सुख सागर मिश्रा आज अपने समर्थकों के साथ तहसील पहुंचे और नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया। नामांकन के बाद भाजपा उम्मीदवार मीडिया से रूबरू हुए।

उन्होंने कहा कि जनता के स्नेह से हमको पार्टी का टिकट मिला है। हरदोई नगर के जो नागरिक हैं, उन्होंने जो प्यार और स्नेह पिछली बार चुनाव में दिया था, उसी प्यार व स्नेह के दम पर ही इस बार फिर चुनाव में उतरे हैं। सुख सागर मिश्र ने उम्मीद जताई है कि इस बार भी जनता का प्यार और स्नेह उन्हें मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमने निरंतर जनता के बीच में रहकर कार्य किया है फिर चाहे कोरोना काल ही क्यों ना हो।

बसपा प्रत्याशी बोले- सिर्फ कोठी का हुआ विकास!

बहुजन समाजवादी पार्टी ने नगर पालिका हरदोई का उम्मीदवार दीपांशु मिश्रा को बनाया है। दीपांशु मिश्रा आज अपने समर्थकों के साथ तहसील पहुंचे और हरदोई नगर पालिका के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन करने के बाद दीपांशु मिश्रा मीडिया से मिले और कहा कि हरदोई में विकास सिर्फ़ कोठी पर हुआ है। क्षेत्र में कहीं विकास नज़र नहीं आता।

कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा- ‘शहर में मुद्दों की भरमार’

कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार शिव कुमार गुप्ता कांग्रेस जिलाध्यक्ष आशीष सिंह के साथ नामांकन करने तहसील पहुंचे। शिव कुमार गुप्ता ने कहा कि शहर में मुद्दे ही मुद्दे हैं। जब जनता के बीच जाएंगे तब सब बतायेंगे। यह खड़ी हुई ट्रेन है पहले इसको रन करना है। फ़िलहाल अभी नामांकन के लिये जा रहे हैं।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story